1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फीचर
  5. अलग अंदाज में बियर ग्रिल्स के साथ नजर आएंगे पीएम मोदी, कब, कहां और कैसे देखें Man vs Wild

PM Modi on Man vs Wild Show: अलग अंदाज में बियर ग्रिल्स के साथ नजर आएंगे पीएम मोदी, कब, कहां और कैसे देखें मैन वर्सेज वाइल्ड

दुनिया के सबसे फेमस शो मैन vs वाइल्ड में देश के सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजर वाले हैं। ऐसे में जानें यह शो क्यों देखना है जरुरी। साथ ही इस शो के बारे में सबकुछ।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 12, 2019 22:02 IST
PM Modi in Man vs Wild Show- India TV
PM Modi in Man vs Wild Show

PM Modi on Man vs Wild Show:  डिस्कवरी चैनल (Discovery Channel) पर सोमवार यानी आज मैन वर्सेस वाइल्ड शो (Man vs Wild) का प्रसारण होगा। इस प्रोग्राम के होस्ट बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls ) के साथ पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) नजर आने वाले हैं। जिसमें वह पर्यावरण की रक्षा का उद्देश्य भी देंगे। पीएम मोदी पहले ऐसे भारतीय बन गए है जोकि बेयर ग्रिल्स के साथ नजर आने वाले हैं। इस एपिसोड का हर किसी को ब्रेसब्री से इंतजार है। जानें इस शो के बारें में सबकुछ।

अभी तक इसके कई प्रोमो वीडियो सामने आ चुके है। जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। यह शो अमेरिका और यूके के साथ-साथ भारत सहित 180 देशों के दर्शक देखेंगे।

कब होगा प्रसारित

Man vs Wild का पीएम मोदी के साथ स्पेशल एपिसोड डिस्कवरी चैलन इंडिया( Discovery Channel India) में 12 अगस्त, सोमवार को रात 9 बजे प्रसारित होगा।

कहां-कहां होगा प्रसारित
पीएम मोदी के साथ यह स्पेशल शो 8 भाषाओं में भारत, अमेरिका सहित 180 देशों में प्रसारित होगा।

Man Vs Wild: प्रकृति के बीच पहली बार नहीं उतरे हैं मोदी, इन दुर्गम जगहों पर कर चुके हैं चहलकदमी

कहां की गई है शूटिंग
इस शूटिंग के लिए शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) भारत आएं थे। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ फरवरी में कॉर्बेट पार्क में शूटिंग की थी। जहां पर उन्होंने कॉर्बेट पार्क के बारे भी जानकारी ली थी।

पीएम मोदी क्यों ‘Man vs Wild’ में आएंगे नजर
इस बारे में शो के होस्ट बियर ग्रिल्स ने बताया कि क्यों पीएम मोदी ने डिस्कवरी चैनल शो में एक एपिसोड के लिए उनके साथ एक साहसिक कार्य शुरू करने का फैसला किया था? शो में पीएम मोदी के दिखने के पीछे पर्यावरण संरक्षण ही मुख्य कारण था। ग्रिल्स ने कहा, ' PM मोदी एक ऐसे व्यक्ति हैं जो पर्यावरण के बारे में गहराई से परवाह करते हैं। इसीलिए वह मेरे साथ इस यात्रा पर नजर आने वाले हैं।

Video: घने जंगल में जिंदा रहना जानते हैं शाकाहारी पीएम मोदी, Bear Gyrlls ने खोला राज

पीएम मोदी ने कैसे की इस शो की शूटिंग
‘Man vs Wild’  के होस्ट बियर ग्रिल्स ने बताया कि, पीएम मोदी एपिसोड की शूटिंग के के समय किसी भी संकट के दौरान भी शांत थे। भारी बारिश होने के बावजूद पीएम मोदी के चेहरे में बड़ी मुस्कान रहती थी। एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए ग्रिल्स ने कहा, "पीएम मोदी ने वास्तव में एक छोटे आदमी के रूप में जंगल में समय बिताया है और मुझे आश्चर्य हुआ कि वह वहां पर कितने शांत थे।"

Man Vs Wild: स्पोर्ट्स लुक में नज़र आएंगे PM मोदी, पहले भी अपने अलग अंदाज से जीत चुके हैं लोगों का दिल

इस एपिसोड को देखने का कारण
मैन vs वाइल्ड एक एडवेंचर शो है तो ऐसे में दर्शक ये देखना जरुर चाहेंगे कि बेयर ग्रिल्स पीएम मोदी को कौन-सी ऐसी  कला सिखाते हैं, जिससे वे अपनी जान बचाएंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी बेयर को क्या सिखाते हैं। यह जानना भी जरुरी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment