1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फीचर
  5. मार्केट से नहीं बल्कि अपने हाथों से यूं बनाए प्यारे से फ्रैंडशिप बैंड्स, जिन्हें देखकर आपका दोस्त हो जाएगा खुश

Friendship Day 2019: मार्केट से नहीं बल्कि अपने हाथों से यूं बनाए प्यारे से फ्रैंडशिप बैंड्स, जिन्हें देखकर आपका दोस्त हो जाएगा खुश

स्कूल और कॉलेज में भी दोस्ती के इस खास दिन को सेलिब्रेट करने के लिए दोस्तों को फ्रेंडशिप बैंड ही दिया जाता था। अगर अब आप कुछ खास बैंड देना चाहते है तो ट्राई करें ये कॉफ्ट।

shivani singh shivani singh
Updated on: August 02, 2019 13:50 IST
Friendship day- India TV
Friendship day

Friendship Day 2019: अगस्त माह के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। यह एक ऐसा दिन होता है जब आप अपने प्यारे से दोस्त को उसके प्यार और सपोर्ट के लिए तहेदिल से शुक्रिया कहते है। लेकिन आप सोचते है कि ऐसा क्या करें तो आपके खास दोस्त को कुछ स्पेशल फील हो। जिसके कारण आप काफी कंफ्यूज है।

आप इस फ्रेंडशिप डे में अपने फ्रेंड को कोई गिफ्ट देंगे या फिर कोई सरप्राइज देंगे। लेकिन इसके अलावा एक ओर चीज है जिसे आप अपने फ्रेंड को दे सकते है। वो है फ्रेंडशिप बैंड का तोहफा। जो आपके दोस्त के लिए शायद सबसे प्यारा गिफ्ट है। फ्रेंडशिप का असली सेलिब्रेशन तो बैंड्स के रूप में ही देखने को मिला है। स्कूल और कॉलेज में भी दोस्ती के इस खास दिन को सेलिब्रेट करने के लिए दोस्तों को फ्रेंडशिप बैंड ही दिया जाता था। लेकिन आज भी आप इस पल को दोबारा जी सकते हैं। मार्केट में तो आपको कई तरह के बैंड्स मिल जाएगे। लेकिन अगर आपको क्राफ्ट का शौक है। आप बेहतरीन और प्यारा सा फ्रेंडशिप बना सकते हैं।

Happy Friendship day 2019: बॉलीवुड गाने जो दिला देंगे आपको अपने दोस्तों की याद

अगर आप घर पर ही बने हुए टसल का ब्रेसलेट गिफ्ट देना चाहते है। तो इसे अपनी दोस्त के नाम या फिर नॉर्मल मोतियों से ही बना सकते है। इसके लिए अपने फ्रेंड की पसंद का धागा और मोतियां चाहिए होगा।  

अगर आप बिना किसी फैशन के नॉर्मल सा बैंड बनाना चाहते है। तो इस तरह बना सकते है। आप चाहे तो इसमें बेहतरीन तरह का लॉकेट बीच में लगा सकते है।

अगर आप अपने फ्रेंड को बैंड के अलावा कोई अच्छा सा फेम देना चाहते हैं। तो ऐसे WOOD के साथ अपनी यादगार तस्वीर लगाकर गिफ्ट कर सकते है।

आप चाहे तो इस तरह के बैंड बना सकते है। जिसमें आपके दोस्त की प्यारी सी तस्वीर लगी हो। जिससे देखकर आपकी दोस्ती और मजबूत बन जाए। इसलिए आपकी मदद शायद ये तस्वीर कर सकती है।

आप चाहे तो दुकान से इस तरह के बिट्स लाकर अपने हाथों से प्यार के साथ इन्हें धागे में पिरोकर एक प्यारा सा बैंड बना सकते है।

View this post on Instagram

#friendshipbands

A post shared by Rohini Subramaniam (@polarizedperspective) on

अगर आप अपने फ्रेंड को बहुत ही ज्यादा प्यार करती है। जिसे आप कभी भी दूर नहीं होना चाहती है। उसी इस तरह का क्राफ्ट से बनाकर प्यारा सा ब्रैंड दे सकती है।

आप चाहे तो इस तरह का बैंड भी अपने फ्रेंड को दे सकते है। इसमें आधा आपके पास हार्ट होगा और आधा आपके दोस्त के पास।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13