1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फीचर
  5. 8 साल की बच्ची के पेट में हो रहा था भयानक दर्द, सर्जरी कर निकाला गया डेढ़ किलो बालों का गोला

8 साल की बच्ची के पेट में हो रहा था भयानक दर्द, सर्जरी कर निकाला गया डेढ़ किलो बालों का गोला

एक 8 साल की बच्ची के पेट में भयानक दर्द हो रहा था। इसके अलावा उसे उल्टी भी हो रही थी। जिसके बाद पेरेंट्स से उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया। जब डॉक्टर ने उस बच्ची का सीटी स्कैन किया तो अंदर का नजारा देखकर वह हैरान रह गए।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 05, 2019 15:54 IST
Hair ball- India TV
Image Source : YOU TUBE Hair ball

नई दिल्ली: बड़े-बुजुर्ग हमेशा कहते है कि बच्चों का खास ख्यास रखना चाहिए। जिससे आपकी उसपर नजर हो कि वह क्या खा रहा है कि नहीं। जिसके बाद कई मुश्किल भरी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया। एक 8 साल की बच्ची के पेट में भयानक दर्द हो रहा था। इसके अलावा उसे उल्टी भी हो रही थी। जिसके बाद पेरेंट्स से उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया। जब डॉक्टर ने उस बच्ची का सीटी स्कैन किया तो अंदर का नजारा देखकर वह हैरान रह गए।

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची को दो साल की उम्र से ही बाल खाने की बुरी लत लग गई थी। जिसके कारण बच्ची के पेट में डेढ़ किलो का बालों का एक गोला था, जिसे सर्जरी के जरिए निकाला गया।

इस बारें में बच्ची की मां का कहना है कि उसने इस साल की शुरुआत में ही ये बुरी आदत छोड़ दी थी, लेकिन फरवरी महीने में वो काफी बीमार हो गई और पेट में रुक-रुककर भयानक दर्द होने लगा और उल्टियों के लक्षण भी दिखाई देने लगे। इसके साथ ही उसका पेट फूलता जा रहा था।

जिसके बाद वह लोग उसे दोंगुआ के हॉस्पिटल लेकर पहुंची। हां पहले तो डॉक्टरों ने बच्ची का पेट खाली करने के लिए गैस्ट्रिक लैवेज (पेट की सफाई) का इस्तेमाल किया, लेकिन बच्ची के पेट में खाने के अवशेष नहीं मिले। इसके बाद बच्ची के पेट दर्द की वजह जानने के लिए डॉक्टरों ने उसके पेट का सीटी स्कैन किया।

सीटी स्कैन में डॉक्टर्स को बालो का इतना बड़ा गोला मिला। जिसके बाद डॉक्टर ने सर्जरी करते बाल के गोले को बच्ची के पेट से निकाला।

सर्जरी के कुछ ही दिनों बाद बच्ची ठीक हो गई। इसके साथ ही डॉक्टर ने बच्ची के पेरेट्स से से उसके खानपान का ध्यान रखने को कहा।

लंदन के इस शख्स को मिला HIV से हमेशा के लिए निजात, अब तक का है ये दूसरा मामला

Dengue Fever: जानें डेंगू के लक्षण साथ ही जानिए बचने के बेहतरीन घरेलू उपाय

खांसी से हो गए है परेशान, तो इन घरेलू उपायों से पाएं तुरंत निजात

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban