1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. बारिश के मौसम में करना है ''न्यूड मेकअप'', तो अपनाएं ये टिप्स

बारिश के मौसम में करना है ''न्यूड मेकअप'', तो अपनाएं ये टिप्स

'टैंट्रम्स मेकअप स्टूडियो' की निदेशक रतिका वैश ने बारिश के मौसम के अनुसार सही मेकअप चुनने के लिए कुछ टिप्स दिए हैं। जिन्हें अपनाकर आप भी खूबसूरत बन सकती हैं।

India TV Lifestyle Desk [Updated:22 Jun 2016, 4:24 PM IST]
makeup tips- India TV
makeup tips

लाइफस्टाइल:  बारिश के मौसम में खिली प्रकृति के साथ ही आपका सौंदर्य भी खिला, निखरा और ताजगी भरा नजर आए, इसके लिए आप सादगी भरा वॉटरप्रूफ 'न्यूड मेकअप' आजमा सकती हैं। 'टैंट्रम्स मेकअप स्टूडियो' की निदेशक रतिका वैश ने बारिश के मौसम के अनुसार सही मेकअप चुनने के लिए कुछ टिप्स दिए हैं। जिन्हें अपनाकर आप भी खूबसूरत बन सकती हैं।

ये भी पढ़े-

न्यूड मेकअप के लिए आपको हमेशा प्राइमर से शुरुआत करनी चाहिए। सबसे जरूरी यह है कि मस्कारे का प्रयोग मेकअप की शुरुआत और अंत में भी करना चाहिए।

  • शेड्स का चुनाव अपनी त्वचा की रंगत के अनुसार करें। गोरी रंगत के लिए पीच शेड का चुनाव करें। यह आपके चेहरे को ताजगी प्रदान करेगा। गेहुंआ रंगत के लिए गुलाबी रंग चुनें, जबकि गहरी रंगत के लिए कारमल शेड का मेकअप उपयुक्त रहेगा।
  • खूबसूरत और स्वाभाविक लुक के लिए अपनी त्वचा की प्राकृतिक रंगत के अनुसार फाउंडेशन का चुनाव करें। ज्यादा गहरा शेड न चुनें। अपनी त्वचा की रंगत से थोड़ा हल्का शेड चुनें और इसे अपने गालों, नाक के उभरे हिस्से, ठोढ़ी और माथे पर लगाएं।
  • अगर आपकी त्वचा की रंगत गोरी है, तो बेहद हल्के रंग के शेड्स का चुनाव करें। यह आपको अधिक प्राकृतिक लुक देगा। गहरी रंगत के लिए पाउडर वाले फाउंडेशन का प्रयोग करें।
  • आदर्श न्यूड मेकअप के लिए आंखों के मेकअप में गुलाबी, पीच और कारमल शेड्स का प्रयोग करें। यह आंखों को बेहद आकर्षक लुक देगा।
  • होठों के लिए ग्लॉस या मैटिड लिपस्टिक का प्रयोग करें।
  • बेहतर, ताजगी भरे और दीर्घकालिक प्रभाव के लिए आईब्रो पेंसिल की जगह, आईब्रो जेल का प्रयोग करें।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Try nude make-up this rainy season
Write a comment