1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. लड़के अपनाएं ये घरेलू उपाय और कुछ ही दिनों में पाएं सांवलेपन से हमेशा के लिए निजात

लड़के अपनाएं ये घरेलू उपाय और कुछ ही दिनों में पाएं सांवलेपन से हमेशा के लिए निजात

अगर आप भी गोरा रंग चाहते है तो आप मार्केट की ओर रुख न करके अपनी किचन की ओर करें। आपकी किचन में ऐसे उपाय मौजूद है। जिन्हें अपनाकर आप आसानी से गोरा रंग पा सकते है। जानिए इन फेस पैक के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: January 17, 2018 16:07 IST
fair skin- India TV
fair skin

नई दिल्ली: बदलती लाइफस्‍टाइल, अधिक पैसा कमाने की चाहत के लिए बेहतर लुक और खूबसूरत दिखने का ट्रेंड भारतीय पुरुषों में बेहद तेजी से बढ़ रहा है। आज इस फैशन के दौर में यह जरुरी भी है कि वह अपने लुक को लेकर कोई लापरवाही न करें और खुद को स्मार्ट बनाएं।

महिलाओं की तुलना में पुरुषों की त्वचा में अधिक कोलेजन और इलास्टिन होता है, जिससे उनकी त्वचा मोटी और मजबूत होती है। यही कारण है कि उम्र बढ़ने के निशान महिलाओं की तुलना में पुरुषों के चेहरे पर देर से नजर आते हैं। लड़के लड़कियों की तरह अपनी स्किन पर ध्यान नहीं दे पाते है। जिसके कारण उनकी स्किन का रंग काला पड़ जाता है। साथ ही लुक खराब हो जाता है।

अगर आप भी गोरा रंग चाहते है तो आप मार्केट की ओर रुख न करके अपनी किचन की ओर करें। आपकी किचन में ऐसे उपाय मौजूद है। जिन्हें अपनाकर आप आसानी से गोरा रंग पा सकते है। जानिए इन फेस पैक के बारें में।

besan

besan

बेसन और दही का फेसपैक

बेसन और दही को मिलाकर चेहरे पर लगाने से आपकी स्किन तुंरत साफ होगी। इसके साथ ही एक ग्लो भी आएंगा। इसके लिए एक बाउल में 2 चम्मच बेसन और 3 चम्मच दही डालकर अच्छे से मिला लें। इसके बाद इसे चेहरे और गर्दन में लगा लें। सुख जाने के बाद साफ पानी से धो लें।

skin

skin

बादाम, चंदन, हल्दी का फेसपैक
रात को थोड़े बादाम पानी में भिगो दें। दूसरे दिन बादाम, चंदन, हल्दी और नीम का पत्तियां डालकर अच्छे से गाइंड कर लें। अगर पेस्ट गाढ़ा है तो आप दूध का यूज करें। इसके आपके चेहरे पर ग्लो इसके बाद इसे चेहरे और गर्दन में कम से कम 15 मिनट लगा रहने दें। इसके बाद गुनगुने पानी से धो लें। इससे आपके चेहरे पर ग्लो आएगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और फेसपैक के बारें में

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv