1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. Bridal Makeup के दौरान भूल से भी 'सन्स क्रीम' का इस्तेमाल न करें

Bridal Makeup के दौरान भूल से भी 'सन्स क्रीम' का इस्तेमाल न करें

हर लड़की का सपना होता है कि वह अपनी शादी में खूबसूरत और अलग दिखें। आज हम आपको बताते हैं कि ब्राइडल मेकअप के दौरान आपकी छोटी सी गलती आपको पूरे सपने पर पानी फेर सकती है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 24, 2019 6:03 IST
Bridal Makeup- India TV
Bridal Makeup

हर लड़की का सपना होता है कि वह अपनी शादी में खूबसूरत और अलग दिखें। आज हम आपको बताते हैं कि ब्राइडल मेकअप के दौरान आपकी छोटी सी गलती आपको पूरे सपने पर पानी फेर सकती है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कुछ खास टिप्स। जिसका इस्तेमाल कर आप बेहद खूबसूरत नजर आ सकते हैं। ब्राइडल मेकअप से पहले आपको कुछ खास बातों का ख्याल रखना पड़ेगा। सबसे पहले आप लहंगा और ज्वैलरी पहनकर देख लें ताकि आप उसके हिसाब से मेकअप कर पाएंगे।

शादी के दिन दुल्हन का मेकअप इस तरह का होना चाहिए जो उसके लुक निखर जाए नाकि पूरी तरह से ओवर मेकअप से चेहरा ही बदल जाए। आज हम आपको ब्राइडल मेकअप के दौरान हुई कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताएंगे, जिसकी वजह से आप सुंदर के बजाय अजीब जरूर दिखने लगते हैं। इन मेकअप मिस्टेक्स को जानकर आप इन गलतियों को न दोहराएं। तो चलिए जानते हैं आखिर ऐसी कौन-कौन सी गलतियां, जिसे अक्सर लड़कियां कर देती है।

ब्राइडल मेकअप के दौरान सही लाइट का चुनाव करें

जब भी ब्राइडल मेकअप करवाए स्टूडियो की लाइट में ही करवाए। क्योंकि कम लाइट में अगर आप ब्राइडल मेकअप करवाती हैं तो घर की साधारण लाइट में तो सहीं दिखेगा लेकिन जैसे ही आप स्टेज पर होंगी साफ दिखेगा।

प्री-ब्राइडल मेकअप ट्राई जरूर करें

ज्यादातर लड़कियां प्री-ब्राइडल मेकअप ट्राई नहीं करती हैं। लेकिन इसे जरूर ट्राई करना चाहिए क्योंकि इसे ट्राई करने के बाद आपको यह पता चल जाएगा कि आप पर कौन सा प्रोडक्ट सूट करता है और कौन सा नहीं।

जब आप मेकअप का ट्रायल करें तो वेडिंग लहंगा भी ट्राई करें
जब भी आप मेकअप ट्राई करते तो वेडिंग लंहगा और उसके साथ एक्सेसरीज जरूर पहन लें। क्योंकि मेकअप आर्टिस्ट वेडिंग लंहगे और ज्वैलरी के हिसाब से ही आपका लुक तैयार करेगा। इसलिए ट्रायल के समय वह सब ट्राई करें जो आप शादी के दिन ट्राई करने वाले हैं।

सही आईशैडो ही इस्तेमाल करें
दिखना है परफेक्ट तो ब्राइडल मेकअप के दौरान आइब्रो के रंग का सही आई शैडो शेड का चुनाव करें। साथ ही सिर्फ आईशैडो ब्रश का ही इस्तेमाल करें। आप अपनी ब्राइडल लुक परफेक्ट बनाने के लिए ब्राउन और ग्रे शेड का आईशैडो चूज कर सकती हैं। यह हर स्किन टोन, आउटफिट्स और मेकअप के साथ ही सूट करता है।

अनुष्का शर्मा-विराट कोहली के इन स्नीकर्स की हो रही हैं काफी तारीफ, कीमत जानते ही तुंरत लेगें खरीद

लिपलाइनर के बिना लिपस्टिक न लगाएं
लिप्स को परफेक्ट दिखाने के लिए सही लिप लाइनर का इस्तेमाल करें। उसके बाद ही सही कलर का चुनाव कर के लिपस्टिक लगाएं। और लिपस्टिक का कलर लंहगे, ज्वैलरी और मेकअप के हिसाब से ही लगाएं।

'संस्क्रीन' का इस्तेमाल न करें

ब्राइडल मेकअप के दौरान भूल से भी संस्क्रीन का इस्तेमाल न करें क्योंकि अगर इसका ज्यादा इस्तेमाल करेंगे तो पूरा चेहरा चिपचिपा और व्हाइट सा नजर आएगा।

Also Read

द जोया फैक्टर' के प्रमोशन के दौरान सोनम कपूर ने पहना खूबसूरत लहंगा, कीमत जानते ही तुंरत लेंगे खरीद

सिंपल लुक में नजर आईं करीना कपूर, इन आउटफिट्स की कीमत आपके बजट से बाहर

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban