1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. शादी से पहले दुल्हन इस स्किन केयर टिप्स को करें फॉलो, 24 घंटे रहेगी ग्लोइंग स्किन

शादी से पहले दुल्हन इस स्किन केयर टिप्स को करें फॉलो, 24 घंटे रहेगी ग्लोइंग स्किन

इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है और इस दौरान सबसे खास चीज होती है दुल्हन की तैयारी या यूं कहे दुल्हन का मेकअप।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 19, 2019 15:05 IST
Indian Bride- India TV
Indian Bride

नई दिल्ली: इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है और इस दौरान सबसे खास चीज होती है दुल्हन की तैयारी या यूं कहे दुल्हन का मेकअप। हर दुल्हन का सपना होता है वह अपनी शादी में सबसे खूबसूरत दिखे। और इसके लिए वह कई तरह के खास ब्यूटी प्रोडक्ट का यूज भी करती हैं लेकिन शायद ही सफलता मिलती है। अगर आप भी 2019 में दुल्हन बनने जा रहे हैं और चाहते हैं आपकी त्वचा भी ग्लो करे और सबसे खूबसूरत दिखे तो आपको भी इन खास स्किन केयर टिप्स को फॉलो कर सकते हैं।

स्किन से जुड़े को भी मेडिकल ट्रीटमेंट न करवाएं: शादी से पहले स्किन से जुड़ी को मेडिकल ट्रीटमेंट न करवाएं। केमिकल, लेजर स्किन केयर ट्रीटमेंट स्किन से जुड़ी बीमारी को जन्म देती है। कई बार ऐसा देखा गया है कि लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए कई महंगे स्किन ट्रीटमेंट करवाती है और इसका खामियाजा पूरी जिंदगी उन्हें भुगतनी पड़ती है।

चेहरे पर होने वाले पिंपल्स को बार-बार न छुएं: अगर शादी के वक्त  बार-बार पिंपल्स हो रहे हैं तो उसे भूल से भी हाथ न लगाए। क्योंकि कई बार ऐसा होता है आप अंदर से परेशान होते हैं इसलिए पिंपल्स आते लेकिन आपकी जल्दबाजी इसे और भी बढ़ा सकती है।

सही स्किन केयर क्रीम का इस्तेमाल करें: सबसे पहले तो आप एक बात का जरूर ख्याल रखे। शादी से कुछ दिन पहले किसी भी नई चीज या नए ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल अपनी स्किन पर न करें। क्योंकि आपका एक्सपेरिमेंट करना आपकी स्किन के लिए नुकसानदेह हो सकता है।

8 घंटे की नींद ले: 6 घंटे से ज्यादा की नींद ले। सोने के कई फायदे हैं लेकिन अक्सर लोग इसे इग्नोर कर देते हैं। अगर आप 8 घंटे की पूरी नींद लेते हैं तो आपकी स्किन से जुड़ी कोई भी प्रॉब्लम नहीं होगी।

शराब का सेवन कम करें: शादी से कुछ दिन पहले या शादी के दौरान शराब का सेवन कम करें या कोशिश करें न करें। सिर्फ इतना ही नहीं ज्यादा से ज्यादा पानी पीए।

अच्छे पार्लर में फेशियल करवाएं: किसी भी पार्लर में फेशियल न करवाए। अच्छा और विश्वसनीय पार्लर में ही जाकर ब्राइल फेशियल और मेकअप करवाएं

 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban