1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. इस दिवाली सलवार सूट के साथ पहनने जा रही हैं हाई हील्स तो इन बातों का रखें ख्याल

इस दिवाली सलवार सूट के साथ पहनने जा रही हैं हाई हील्स तो इन बातों का रखें ख्याल

कपड़ों की शॉपिंग करने जाए या हाई हिल्स सैंडल की एक बात का खास ख्याल खासकर लड़कियों को रखना चाहिए। आजकल फैशन है कलरफुल लहंगा, अनारकली सूट, गाउन का इन सब ड्रेस के साथ हाई हिल्स वाले सैंडल पहनने से लड़कियां ज्यादा स्टाइलिश और खूबसूरत लगती हैं। 

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: November 03, 2018 7:23 IST
heigh heels- India TV
heigh heels

नई दिल्ली: कपड़ों की शॉपिंग करने जाए या हाई हिल्स सैंडल की एक बात का खास ख्याल खासकर लड़कियों को रखना चाहिए। आजकल फैशन है कलरफुल लहंगा, अनारकली सूट, गाउन का इन सब ड्रेस के साथ हाई हिल्स वाले सैंडल पहनने से लड़कियां ज्यादा स्टाइलिश और खूबसूरत लगती हैं। इन ड्रेसों के साथ बिना हाई हिल्स पहने आप अपने फैशन सेंस को अधूरा ही पाएंगी। आज कल हाई हिल्स स्टाइल स्टेटमेंट बन गया है। हाई हिल्स पहनते ही आप अपने को ग्लैमरस एंड ब्यूटीफूल समझने फिल करने लगते हैं।

पीठ और कमर में दर्द

पीठ और कमर में दर्द की समस्या आम है और ज्यादातर लोगों को ये आए दिन होती ही रहती है। बैक पेन की वजह से आपके रोजमर्रा के काम प्रभावित होते हैं क्योंकि उठने, बैठने, लेटने और सोने में हर तरह से आपको तकलीफ होती है। लेकिन क्या आपने सोचा है कि ऐसा क्यों होता है? पीठ या कमर में हल्के-फुल्के दर्द को हम नजरअंदाज करते रहते हैं क्योंकि बहुत से लोगों को लगता है कि ज्यादा काम करने या गलत तरीके से सो जाने के कारण पीठ में दर्द की समस्या होती है। लेकिन आपको बता दें कि पीठ में दर्द की ज्यादातर समस्याओं के पीछे कारण हमारी रोजमर्रा की कुछ गलत आदतें हैं। खासकर जो लड़कियां ऑफिस में काम करती हैं उनके दर्द के पीछे एक ही कारण है हाई हील्स।

पैरों की मांसपेशियों पर दबाव

आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि आपकी हील वाली सैंडल भी आपके पीठ में दर्द की एक बड़ी वजह हो सकती है। सैंडल पहनकर बैठने में कोई खास बुराई नहीं है मगर ऊंची हील वाली सैंडल पहनकर चलने-फिरने से आपके पैरों की मांसपेशियों पर दबाव पड़ता है और ये पीठ और कमर में दर्द का कारण बनती हैं। इसके लिए ध्यान रखें कि आपकी सैंडल बहुत हल्की यानि लाइट वेट हो और हील्स बहुत ज्यादा उंचीं न हों।

पैर में दर्द
हील्स पहनकर डांस करने के बाद आप पैरों में दर्द शुरु होने लगती है। ज्यादा हील के इस्तेमाल से आपका वजन भी बढ़ने लगता है।

पैर के नाखून टूटने लगते हैं
कई बार ऐसा होता है कि हील्स पहनने की आदत की वजह से आपके पैर के नाखून खराब होने लगते हैं या टूटने लगते हैं जिसकी वजह से आपके पैर की खूबसूरती कम हो जाती है।

क्या करें:
अगर आपको हिल्स पहनने की आदत है तो आप चलने के लिए कोई सिंपल चप्पल का इस्तेमाल करने ताकि आपके पैर सुरक्षित रहे।

आरामदायक हील्स पहने
कई लड़कियां फैशन ट्रेंड को फॉलो करने के चक्कर में सिर्फ हील्स पहन लेती हैं लेकिन वह उनके लिए मुसीबत बन जाती है ऐसे के लिए हमारे पास एक खास सुझाव है आप आरामदायक हिल्स का चुनाव करें तभी आप ज्यादा समय तक हील्स पहन सकती हैं और कोई पार्टी, फंक्शन एनजॉय कर पाएंगी।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Planning on wearing heels this festive season: इस दिवाली सलवार सूट के साथ पहनने जा रही हैं हाई हील्स तो इन बातों का रखें ख्याल
Write a comment
ipl-2019