1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. इस फेमस मैगजीन पर स्मिवसूट के बदले बुर्कीनी और हिजाब में नजर आईं मुस्लिम मॉडल, Magazine ने रच दिया इतिहास

इस फेमस मैगजीन पर स्मिवसूट के बदले बुर्कीनी और हिजाब में नजर आईं मुस्लिम मॉडल, Magazine ने रच दिया इतिहास

दरअसल Sports Illustrated का स्विमसूट इश्यू अलग-अलग स्विमसूट्स और स्किन शोऑफ से भरा होता है, लेकिन इस बार मैगजीन में बुर्कीनी को जगह मिली है। यह मई इश्यू के लिए था।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 01, 2019 18:10 IST
Halima Aden- India TV
Halima Aden

नई दिल्ली: अमेरिकन मुस्लिम मॉडल हलीमा एडेन इन दिनों का काफी चर्चा का विषय बन चुकी हैं। उन्होंने एक ऐसा इतिहास रच दिया है। जो कि कभी किसी मैगजीन कवर को लेकर नहीं हुई है। जी हां हलीमा ने अमेरिकी मैगजीन Sports Illustrated के लिए इतिहास रच दिया है। वे इस मैगजीन में हिजाब और बुर्कीनी पहनने वाली पहली मॉडल बनी हैं।

दरअसल Sports Illustrated का स्विमसूट इश्यू अलग-अलग स्विमसूट्स और स्किन शोऑफ से भरा होता है, लेकिन इस बार मैगजीन में बुर्कीनी को जगह मिली है। यह मई इश्यू के लिए था।

इस इश्यू में 21 साल की मॉडल हलीमा बुर्कीनी और हिजाब पहने नजर आएंगी। बता दें कि बुर्कीनी सिर से पैर तक कवर करने वाली स्विमिंग कॉस्ट्यूम होती है। हाल ही में मैगजीन ने सोशल मीडिया पर इस फोटोशूट की एक फोटो शेयर की। जिसमें हलीमा ब्लू बुर्कीनी और हिजाब में पानी के बीच पोज देते हुए दिख रही हैं। इस फोटो के साथ उन्होंने कैप्शन लिखा कि Sports Illustrated स्विमसूट इश्यू के लिए हिजाब और बुर्कीनी पहने फर्स्ट मॉडल बनकर हलीमा एडेन इतिहास रचा।

हलीमा इस शूट से काफी खुश नजर आ रही है। उन्होंने इस बारें में अपने इंटरव्यू में बताया।

ये भी पढ़ें- B'Day Spl: अनुष्का शर्मा के एक बैग की कीमत लाखों में, लेकिन इन Bags को बनाने में इस्तेमाल चीज कर सकती है आपको हैरान

आपको बता दें कि हलीमा पहली बार सुर्खियों में नहीं आईं हैं बल्कि उन्होंने Miss Minnesota USA में हिजाब पहना था। वे ऐसा करने वाली पहली महिला थीं। इस ब्यूटी पेजेंट में हलीमा सेमी-फाइनलिस्ट रही थीं। जिसके बाद वह लाइमलाइट में आ गई।

ये भी पढ़े-सपना चौधरी ने शेयर की अपनी हॉट फोटो, पोस्ट करते ही हो गई वायरल

आपको बता दें कि हलीमा का जन्म केन्या के रिफ्यूजी कैंप में हुआ था। वह 6 साल की उम्र में ही अमेरिका आ गई थी। ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने के बाद हलीमा ने 2017 में न्यूयॉर्क फैशन वीक में डेब्यू किया था। अब वे फेमस मैगजीन में बिकिनी पहने मॉडल्स के बीच बुर्कीनी और हिजाब पहनकर इतिहास रच रही हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक ये एक मैगजीन के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जो दशकों से अपने फेमस स्विम सूट इश्यू के लिए बिकनी मॉडल चुनती है।

ये भी पढ़ें- एयरपोर्ट पर आलिया भट्ट अजीब Bags के कारण हो गई बुरी तरह ट्रोल, बैग्स की कीमत 5 लाख से ज्यादा

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban