1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. Beauty tips: लगाना हैं पर्सनैलटी में चार-चांद, तो अपनाएं नेचुरल टिप्स

Beauty tips: लगाना हैं पर्सनैलटी में चार-चांद, तो अपनाएं नेचुरल टिप्स

राचीन काल से ही हमारे देश में लोग अपनी खुबसूरती बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक तत्वों का इस्तेमाल करते हैं। आज मार्केट में कई तरह के कॅास्मेटिक प्रोडक्ट्स छाए हुए हैं। जो कि इंसान को काफी खुबसूरत बना सकते हैं। लेकिन वह चेहरे पर सही तरह से यदि सूट ना करे तो

India TV Lifestyle Desk [Updated:27 Jun 2016, 4:04 PM IST]
kheera- India TV
kheera

लाइफस्टाइल: प्राचीन काल से ही हमारे देश में लोग अपनी खुबसूरती बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक तत्वों का इस्तेमाल करते हैं। आज मार्केट में कई तरह के कॅास्मेटिक प्रोडक्ट्स छाए हुए हैं। जो कि इंसान को काफी खुबसूरत बना सकते हैं। लेकिन वह चेहरे पर सही तरह से यदि सूट ना करे तो उससे इंफेक्शन भी हो सकता है।

ये भी पढ़ें-

जो निखार प्राकृतिक और आयुर्वेदिक नुस्खे से आ सकता है वो निखार किसी भी और प्रोडक्ट से नहीं आ सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे प्राकृतिक नुस्खों के बारे में बता रहें हैं जिससे आपको नेचुरल सौंदर्य भी मिलेगा और आपके चेहरे भी चमक उठेंगे।

खीरा-

खीरा आपको हर मौसम में उपलब्ध रहते हैं। इन्हें खाना और चेहरे पर लगाना दोनों ही फायदेमंद होता है। खीरा गुणों से भरपूर आयुर्वेदिक नुस्खा होता है। इसका सेवन हमेशा करना चाहिए। इसे चेहरे पर लगाने से दाग-धब्बे खत्म हो जाते हैं और चमक आती हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें और नुस्खों के बारे में-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Know how you meet these amazing benefits of herbal remedies
Write a comment