1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. अपनी शादी में ईशा अंबानी ने पहना मां नीता की शादी का 'पानेतर', जानें क्या है इसमें खास

अपनी शादी में ईशा अंबानी ने पहना मां नीता की शादी का 'पानेतर', जानें क्या है इसमें खास

Read In English

जब दुल्हन के रूप में ईशा का पहला लुक आया तो वहां मौजूद मेहमानों की निगाहें केवल उन्हीं के ब्राइडल लुक पर टिक गई। अपनी शादी में ईशा अंबानी ने आइवरी कलर का हैवी वर्क वाला भारी लहंगा पहना। जिसमें वह किसी अप्सरा से कम नहीं लग रही थीं। इसके साथ उन्होंने मैचिंग हैवी डायमंड जूलरी जिसमें वह बिल्कुल चांद का टुकड़ा लग रही थीं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 14, 2018 15:37 IST
Isha Ambani- India TV
Image Source : INSTRAGRAM/ABU JANI Isha Ambani

नई दिल्ली: देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की लाड़ली बेटी ईशा अंबानी की शादी बेहद शानदार और गाजे-बाजे के साथ संपन्‍न हुई। इस शादी में देश-विदेश सहित पूरा बॉलीवुड शामिल हुआ। 12 दिसंबर को विवाह पंचमी के दिन हुई इस शादी में हर किसी को बस ईशा और आंनद की एक झलक पाने का बड़ी बेसब्री से इंतजार था।  लेकिन दुल्हन के लिबास में ईशा अपनी की शादी की एक चीज भी पहनें हुए नजर आईं।

जब दुल्‍हन के रूप में ईशा का पहला लुक आया तो वहां मौजूद मेहमानों की निगाहें केवल उन्‍हीं के ब्राइडल लुक पर टिक गई। अपनी शादी में ईशा अंबानी ने आइवरी कलर का हैवी वर्क वाला भारी लहंगा पहना। जिसमें वह किसी अप्‍सरा से कम नहीं लग रही थीं। इसके साथ उन्‍होंने मैचिंग हैवी डायमंड जूलरी जिसमें वह बिल्‍कुल चांद का टुकड़ा लग रही थीं।

Nita ambani Marrigae

Nita ambani Marrigae

ईशा जब दुल्‍हन बनकर सामने आईं तो उनकी सुरमई आंखों के बाद ध्‍यान खींचा उनकी बड़ी-सी नथ ने। हालांकि दीपिका पादुकोण और प्र‍ियंका चोपड़ा की तरह ये बहुत बड़ी नहीं थी, लेकिन इसकी चमक के आगे तमाम सितारे फीके पड़ रहे थे।

ईशा अंबानी की खूबसूरत ड्रेस को डिजाइनर अबु जानी और संदीप घोसला ने डिजाइन किया है। वहीं स्टाइल एमी पटेल और हेयर स्टाइल Pompy Hans के अलावा मेकअप Vardan Nayak ने किया था।

ईशा अंबानी की इस वेडिंग लहंगे में एक चीज बहुत ही खास थी। जी हां ईशा ने अपनी मां नीता अंबानी की शादी का दुपट्टा (पानेतर) भी डाला हुआ था। जो कि सुर्ख लाल रंग का था। जिसे ईशा ने अलग से चुनरी के रुप में लिया हुआ था।

Nita ambani Marrigae

Nita ambani Marrigae

आपको बता दें कि नीता अंबानी को उनके मामा के द्वारा दी गई थी। जो कि रस्म का एक हिस्सा है। 

क्या होती है पानेतर साड़ी

यह साड़ी गुजरात में पारंपरिक रूप से शादी पर दुल्हन को उसके मामा द्वारा दी जाती है। यह साडी सफ़ेद रंग में होती और इसका पल्लू चटक लाल रंग का। इसे एक और साड़ी घरचोला (जो दूल्हे के परिवार से आती है) के साथ उपहार स्वरुप दिया जाता है।

परम्परागत रूप से शादी के दौरान शुरू की रस्मों में दुल्हन पानेतर साड़ी पहनती है व बाद की रस्मों में घरचोला साड़ी। यह रस्म चिह्नित करती है कि अब वह दूसरे परिवार का हिस्सा है। खैर आजकल, पुरे शादी समारोह के दौरान दुल्हन सिर पर घरचोला ओढ़नी व पानेतर साड़ी पहनती है।

ईशा अंबानी अपनी शादी के दिन दिखीं अप्सरा जैसी, वेडिंग लहंगा डिजाइन करने के पीछे था इनका हाथ

ईशा अंबानी की शादी में ऐश्वर्या राय ने पहनी हूबहू दीपिका जैसी बनारसी साड़ी, सब्यासाची ने की है डिजाइन

सर्दियों में दिखना चाहती है स्टाइलिश, तो ट्राई करें देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के ये बूट्स

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment