1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. भारतीय महिलाओं की पहली पसंद है ये गेम

भारतीय महिलाओं की पहली पसंद है ये गेम

डिजिटल भुगतान मंच पे-पाल द्वारा कराए गए एक सर्वेक्षण की रिपोर्ट सोमवार को जारी की गई, जिसमें कहा गया है कि एक्शन गेम ने वैश्विक गेम क्षेत्र पर अपना वर्चस्व बरकरार रखा है और ज्यादातर भारतीय महिलाओं द्वारा डाउनलोड किए जाने वाले गेम पजल पर आधारित होते हैं। 

Edited by: IANS [Published on:26 Jun 2018, 6:25 PM IST]
puzzle game- India TV
puzzle game

नई दिल्ली: डिजिटल भुगतान मंच पे-पाल द्वारा कराए गए एक सर्वेक्षण की रिपोर्ट सोमवार को जारी की गई, जिसमें कहा गया है कि एक्शन गेम ने वैश्विक गेम क्षेत्र पर अपना वर्चस्व बरकरार रखा है और ज्यादातर भारतीय महिलाओं द्वारा डाउनलोड किए जाने वाले गेम पजल पर आधारित होते हैं।

'2018 ग्लोबल गेमिंग रिसर्च' शीर्षक वाले अध्ययन में कहा गया, "पिछले तीन महीने में उपयोगकर्ता द्वारा डाउनलोड किए गए सभी गेमों में 65 फीसदी एक्शन गेम थे, जिसमें फाइटिंग, प्लेटफॉर्म और शूटर गेम समेत शारिरिक चुनौतियों पर अधिक जोर दिया जाता है।" 

हालांकि भारतीय महिलाओं द्वारा डाउनलोड किए गए 60 फीसदी गेम पजल पर आधारित थे। अध्ययन के लिए, 25 बाजारों के करीब 25 हजार सक्रिय गेम खेलने वाले उपयोगकर्ताओं पर यह सर्वे किया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल प्ले स्टोर 73 फीसदी हिस्सेदारी के साथ भारतीयों का गेम डाउनलोड करने की पहली पसंद है, जबकि एप्पल एप स्टोर 22 फीसदी हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर है।

44 फीसदी भारतीय गेमर को इंटरनेट की धीमी स्पीड बेकार लगती है, जबकि 30 फीसदी भारतीय गेमर ने इंटरनेट डाटा कैप्स को उनके गेमिंग अनुभव में आने वाली बाधा करार दिया। वहीं 15 फीसदी भारतीय गेमर के लिए भाषा एक दुविधा रही।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019