1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. भारतीय महिलाओं की पहली पसंद है ये गेम

भारतीय महिलाओं की पहली पसंद है ये गेम

डिजिटल भुगतान मंच पे-पाल द्वारा कराए गए एक सर्वेक्षण की रिपोर्ट सोमवार को जारी की गई, जिसमें कहा गया है कि एक्शन गेम ने वैश्विक गेम क्षेत्र पर अपना वर्चस्व बरकरार रखा है और ज्यादातर भारतीय महिलाओं द्वारा डाउनलोड किए जाने वाले गेम पजल पर आधारित होते हैं। 

IANS IANS
Published on: June 26, 2018 18:25 IST
puzzle game- India TV
puzzle game

नई दिल्ली: डिजिटल भुगतान मंच पे-पाल द्वारा कराए गए एक सर्वेक्षण की रिपोर्ट सोमवार को जारी की गई, जिसमें कहा गया है कि एक्शन गेम ने वैश्विक गेम क्षेत्र पर अपना वर्चस्व बरकरार रखा है और ज्यादातर भारतीय महिलाओं द्वारा डाउनलोड किए जाने वाले गेम पजल पर आधारित होते हैं।

'2018 ग्लोबल गेमिंग रिसर्च' शीर्षक वाले अध्ययन में कहा गया, "पिछले तीन महीने में उपयोगकर्ता द्वारा डाउनलोड किए गए सभी गेमों में 65 फीसदी एक्शन गेम थे, जिसमें फाइटिंग, प्लेटफॉर्म और शूटर गेम समेत शारिरिक चुनौतियों पर अधिक जोर दिया जाता है।" 

हालांकि भारतीय महिलाओं द्वारा डाउनलोड किए गए 60 फीसदी गेम पजल पर आधारित थे। अध्ययन के लिए, 25 बाजारों के करीब 25 हजार सक्रिय गेम खेलने वाले उपयोगकर्ताओं पर यह सर्वे किया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल प्ले स्टोर 73 फीसदी हिस्सेदारी के साथ भारतीयों का गेम डाउनलोड करने की पहली पसंद है, जबकि एप्पल एप स्टोर 22 फीसदी हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर है।

44 फीसदी भारतीय गेमर को इंटरनेट की धीमी स्पीड बेकार लगती है, जबकि 30 फीसदी भारतीय गेमर ने इंटरनेट डाटा कैप्स को उनके गेमिंग अनुभव में आने वाली बाधा करार दिया। वहीं 15 फीसदी भारतीय गेमर के लिए भाषा एक दुविधा रही।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban