1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. करें इस होममेड वैक्स का यूज और सिर्फ 15 मिनट में पाएं अनचाहे बालों से निजात और ग्लोइंग स्किन

करें इस होममेड वैक्स का यूज और सिर्फ 15 मिनट में पाएं अनचाहे बालों से निजात और ग्लोइंग स्किन

खाने वाला बेकिंग सोड़ा और दूध के साथ ये 2 चीजें मिलाकर आप आसानी से इस होममेजड वैक्स से कुछ ही मिनटों में हमेशा के लिए अनचाहे बालों से निजात पा सकते है। जानिए कैसे...

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:25 Jan 2018, 4:19 PM IST]
unwanted hair remover- India TV
unwanted hair remover

नई दिल्ली: कॉम्पीटिशन के दौर में कौन नहीं चाहता सुंदर दिखना। कौन नहीं चाहता है कि उसकी पार्सनालिटी सबसे अलग हो। जिसे जो देखे उसकी नजरें उससे हटे न। जिसके कारण अपनी बॉडी को सुंदर बनाने के लिए हम हर महीने हजारों रुपए अपने ऊपर खर्च कर देते है।

चेहरे में बार-बार उग रहे अनचाहे बालों से आप परेशान हो जाते है। जो देखने में भी काफी बुरे लगते है। इससे निजात पाने के लिए आप न जानें क्या-क्या उपाय अपनाते है।

आज के समय में रेजर थेरेपी से हमेशा के लिए इनसे निजात पा सकते है, लेकिन यह बहुत ही मंहगी होती है। जिसे हर महिला नहीं करा सकती है। इसलिए हम पार्लर जाकर वैक्स करा लेते है। जो कि 2-3 सप्ताह तक टेंशन फ्री हो जाती है।

आपके पास दूसरा ऑप्शन है कि आप घर में ही नेचुरल और सस्ते में ऐसा हेयर रिमूवर मना सकती है। इस नेचुरल वैक्स में आप दूध और बेकिंग सोड़ा का इस्तेमाल कर सकती है। जिसे अनचाहें बालों से निजात मिलने के साथ-साथ आपकी स्किन सॉफ्ट हो जाएगी।

सामग्री

  • जिलेटिन
  • बेकिंग सोडा
  • दूध
  • खीरे का जूस

सबसे पहले एक बाउल में जिलेटिन, दूध, बेकिंग सोडा और खीरे का जूस डालकर माइक्रोवेव में 10-12 मिनट के लिए रख दें। आपके देखेंगे कि इससे बुलबुले निकलने लगे है। अगर नहीं निकल रहे है तो थोड़ा सा और दूध मिलाकर 10 सेंकड को माइक्रोवेव में रख दें।

वीडियो में देखें क्या करें आगे....

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: How to Make Homemade Hair Removal Wax with Milk and Baking Soda
Write a comment
the-accidental-pm-300x100