1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. बेड में जाने से पहले करें ये 1 सिंपल सा उपाय और 1 ही रात में पाएं पिंपल से निजात

बेड में जाने से पहले करें ये 1 सिंपल सा उपाय और 1 ही रात में पाएं पिंपल से निजात

पिंपल निकलने का मुख्य कारण गंदगी और पोर्स का बंद हो जाना है। अगर आप भी जल्दी से इस समस्या से निजात पाना चाहती है तो हम आपके लिए लेकर आएं है ऐसा उपाय जिसका इस्तेमाल कर आप रातों-रात पिंपल से निजात पा सकते है। वो भी बिना किसी साइड इफेक्ट के जानें इस घरेलू उपाय के बारें में।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:12 Feb 2019, 2:33 PM IST]
Pimple- India TV
Pimple

Home Remedies for Pimples: जब हमारे चेहरे पर अचानक पिपंल निकल आते है तो हम यहीं सोचने लगते है कि आखिर इस समस्या से कैसे निजात पाएं। पिंपल निकलने का मुख्य कारण गंदगी और पोर्स का बंद हो जाना है। अगर आप भी जल्दी से इस समस्या से निजात पाना चाहती है तो हम आपके लिए लेकर आएं है ऐसा उपाय जिसका इस्तेमाल कर आप रातों-रात पिंपल से निजात पा सकते है। वो भी बिना किसी साइड इफेक्ट के जानें इस घरेलू उपाय के बारें में।

हल्दी और दही का फेसमास्क

हल्दी, दही और शहद का इस्तेमाल कर इस समस्या से निजात पा सकते है। जहां हल्दी पाउडर एंटी-इंफ्लामेट्री का काम कर पिंपल को हटाने में मदद करता है। वहीं शहद में नेचुरल एंटीबैक्टीरिल और एंटी फंगल गुण पाएं जाते है। जो कि आपको पिगमेटेशन से निजात दिलाता है।

ऐसे करें इस्तेमाल
इस फेसमास्क के लिए आप एक बाउल में 2 चम्मच दही, 1 चम्मच हल्द डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें। इसके बाद इसमें एक 1 चम्मच ऑर्गेनिक शहद डालकर स्मूद पेस्ट बना लें।

अब इसे पेस्ट को चेहरे पर एक Thick Layer लगा लें। कम से कम 15-20 मिनट यानी जब तक सूख न जाएं। तब तक लगाएं रहें। इसके बाद इसे साफ पानी से धो लें।

इस उपाय का इस्तेमाल बेड में जाने से पहले करें। आपको जरुर पिंपल से निजात मिल जाएगा।

रेड एंड पिंक कलर की लिपस्ट‍िक लगाने वाली लड़कियां होती हैं एट्रेक्टिव, जानिए लिपशेड से जुड़े राज

शादी के सीजन में मेहंदी के रंग को करना है गहरा, इन टिप्स को करें फॉलो

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019