1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. कटरीना कैफ जैसी चाहिए ग्लोइंग स्किन तो इन टिप्स को करें फॉलो

कटरीना कैफ जैसी चाहिए ग्लोइंग स्किन तो इन टिप्स को करें फॉलो

एक्ट्रेस कटरीना कैफ कितनी खूबसूरत है इस बात का जिक्र सलमान खान, आमिर खान, शाहरुख खान सहित बॉलीवुड के कई सितारे अपने इंटरव्यू में में कर चुके हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 02, 2019 11:24 IST
katrina kaif- India TV
katrina kaif

नई दिल्ली: एक्ट्रेस कटरीना कैफ कितनी खूबसूरत है इस बात का जिक्र सलमान खान, आमिर खान, शाहरुख खान सहित बॉलीवुड के कई सितारे अपने इंटरव्यू में में कर चुके हैं। चो चलिए आज बात करते हैं इतने बिजी शेड्यूल में भी कटरीना किस तरह से अपने आप को जवां और खूबसूरत रखती हैं। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि कैटरीना कैफ बॉलीवुड की सबसे ग्लैमरस डीवा में से एक हैं। अगर कैटरीना की खूबसूरती और लाइफस्टाइल की बात करें तो आपको जानकर हैरानी होगी कि वह अपना कित तरह ख्याल रखती हैं।

आपको बताते हैं कटरीना के ब्यूटी सिक्रेट के बारे में:-कटरीना इस डाइट को करती हैं फॉलो

कटरीना कैफ माइक्रोबॉयोटिक डाइट फॉलो करती हैं। माइक्रोबॉयोटिक डाइट का मतलब है जैन धर्म के लोग जिस तरह से खाना खाते हैं। ये एंड यंग से तात्पर्य है क्या खाना सही है और क्या गलत। कैटरीना खाने में ज्यादा से ज्यादा फ्रेश उबली हुई सब्जी, फल खाती है सिर्फ इतना ही नहीं हर 2 घंटे में वह कुछ न कुछ खाती हैं। वह इस बात का भी ख्याल रखती है कि उनके खाने में ज्यादा से ज्यादा कॉर्बोहाइड्रेट और फाइबर रहे।​

स्किन का इस तरह ख्याल रखती हैं कैट

एक्ट्रेस होने के नाते कैटरीना को शूटिंग के दौरान ज्यादा से ज्यादा मेकअप लगाने होते हैं इसकी वजह से कैटरीना अपनी स्किन को मॉइचराइजर यूज करती रहती हैं। साथ ही वह सनस्क्रीन भी यूज करती हैं ताकि सूर्य की रोशनी से स्किन खराब न हो। कैट एक बात का ख्याल अक्सर रखती हैं वह यह कि सोने से पहले वह अपनी मेकअप पूरी तरह से हटा कर सोए ताकि उनकी स्किन के पोर्स में कोई गंदगी न रहे।

बालों का ख्याल इस तरह रखती हैं कैटरीना कैफ
कैटरीना कैफ अपनी बालों को रोजाना साफ करती हैं ताकि शूटिंग के दौरान बालों में यूज किये गए केमिकल निकल जाए। सिर्फ इतना ही नहीं वह सप्ताह में बाल में ओइलिंग करना भी नहीं भूलती।

अपने आप को ज्यादा से ज्यादा हाइड्रेटेड रखें
कैटरीना रोजाना 6 से 8 ग्लास पानी  और ग्रीन टी पीती हैं। रोजाना 8 ग्लास पानी पीने से आपकी स्किन टॉक्सिन फ्री रहेगी।

फूड सप्लीमेंट
फूड सप्लीमेंट के तौर पर कैटरीना कैफ एकाई बेरी और वीट ग्रास पाउडर लेती हैं। एकाई बेरी विटामिन A, B, C, D एंड E से बना है ये आपके स्किन को हेल्दी बनाता है सिर्फ इतना ही नहीं खराब स्किन सेल को ठीक करता है। वीट ग्रास पाउडर स्किन के एक्ने- रैसेस को ठीक करता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment