1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. सप्ताह में 2 बार करें इस चीज का इस्तेमाल और पाएं हमेशा के लिए अनचाहे बालों से निजात

सप्ताह में 2 बार करें इस चीज का इस्तेमाल और पाएं हमेशा के लिए अनचाहे बालों से निजात

इस घरेलू उपाय से आप अनचाहे बालों से हमेशा के लिए निजात तो पा सकते है। इसके साथ ही इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है। जानिए इस अमेजिन रेमिडी के बारें में।

Written by: shivani singh [Published on:17 Sep 2018, 4:39 PM IST]
unwanted hair- India TV
unwanted hair

नई दिल्ली: चेहरे, पैर, हाथों के अनचाहे बालों से हर महिला परेशान रहती है। कई बार अच्छा लुक पाने के लिए यह बाल रोड़ा बन जाते है। आज के समय में मार्केट में कई ऐसे तकनीक जैसे वैक्स, लेजर ट्रिटमेंट, थ्रेडिंग आदि मौजूद है। जिसका इस्तेमाल कर आसान से आप अनचाहे बालों से निजात पा सकते है। लेकिन जरुरी नहीं है कि यह हर किसी के बजट में है। कई बार होता है कि कुछ महिलाओं के कुछ ही दिनों में दोबारा बाल निकल आते है। जो कि समय और पैसों की बर्बादी का कारण बनता है। इसीलिए हम आपके लिए लेकर आएं है कि एक ऐसा घरेलू उपाय जिससे आप हमेशा के लिए अनचाहे बालों से निजात पा सकते है।

इस घरेलू उपाय से आप अनचाहे बालों से हमेशा के लिए निजात तो पा सकते है। इसके साथ ही इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है। जानिए इस अमेजिन रेमिडी के बारें में। (सिर्फ 10 रुपए में इस उपाय से पाएं एक्ने, पिपंल सहित हर समस्या से निजात, मिलेगा बेदाग गोरा चेहरा )

हल्दी  और बेसन का पेस्ट

सबस पहले एक साफ बाउल लें। इसके बाद इसमें 3 चम्मच बेसन, 3 टीस्पून हल्दी और 2-3  टीस्पून गाढा़ दही डालकर अच्छे से मिला लें। इसका स्मूद पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को प्रभावित जगह पर लगाएं। कम से कम 30 मिनट के लिए इसे छोड़ दें।

30 मिनट बाद इसे बालों की ग्रोथ के अपोजिट दिशा में धीरे-धीरे रगड़ कर हटा लें। इसके बाद साफ पानी से धो लें। फिर कोई अच्छा सा मॉश्चराइजर लगा लें। (हमेशा दिखना चाहते हैं जवां और खूबसूरत तो खाने में इतना इतनी मात्रा में शामिल करें प्रोटीन )

लगातार 3 माह सप्ताह में 2 बार इसका इस्तेमाल करें। आपको बदलाव नजर आ जाएगा।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Home Remedies to remove unwanted hair permanently: सप्ताह में 2 बार करें इस चीज का इस्तेमाल और पाएं हमेशा के लिए अनचाहे बालों से निजात
Write a comment
ipl-2019