1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. चेहरे की झाइयों से पाना है निजात, तो अपनाएं ये 5 घरेलू उपाय

चेहरे की झाइयों से पाना है निजात, तो अपनाएं ये 5 घरेलू उपाय

ये समस्या आम है ये कई कारणो से हो सकती है जैसे कि प्रदूषण, संक्रमण, हॉर्मोन्स में बदलाव, गर्भावस्था के बाद या फिर त्वचा की देखभाल नहीं करने पर झाइयां हो जाती है। वैसे तो मार्केट में इनसे निजात पाने के लिए अनेक तरह की क्रीम आसानी से मिल जाती है। लेकिन

India TV Lifestyle Desk [Updated:27 Mar 2016, 4:33 PM IST]
pigmentation face- India TV
pigmentation face

नई दिल्ली: आज हर लड़की सुंदर दिखना चाहती है। जिसके लिए वह अपने चेहरे में नए-नए उपाय अपनाती रहती है। चाहें वह पार्लर जाना हो या घर पर ही घरेलू उपाय अपनना हो। लेकिन आजकल हम इतना व्यस्त होते है। जिसके कारण हम खुद के लिए ज्यादा समय नहीं निकाल पाते है। जिसके कारण आपको स्किन संबंधी कई समस्या उत्पन्न हो जाती है। इन्ही समस्याओं में एक समस्या है चेहरे में झाइयां होना।

ये भी पढ़े

अगर आपके खुबसूरत से चहरे में झाइयां हो जाती है, तो वह बदसूरत हो जाता है। जिसके साथ ही आपके चेहरे की रंगत छीन लेती है। जिससे हम काफी परेशान रहते है। ये समस्या आम है ये कई कारणो से हो सकती है जैसे कि प्रदूषण, संक्रमण, हॉर्मोन्स में बदलाव, गर्भावस्था के बाद या फिर त्वचा की देखभाल नहीं करने पर झाइयां हो जाती है। वैसे तो मार्केट में इनसे निजात पाने के लिए अनेक तरह की क्रीम आसानी से मिल जाती है। लेकिन एक समय के बाद ये काम करना बंद कर देते है। अगर आप चाहती है कि इनसे हमेशा के लिए निजात मिल जाए तो इन घरेलू उपायों से आप आसानी से झाइयों से निजात पा सकते है। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में।

संतरे के छिलके का करें इस्तेमाल

इसके लिए संतरे के छिलके का पाउडर, थोडे से पिसे बादाम और इसमें थोड़ी सी मात्रा में कच्चा दूध मिला लें। इसके बाद इस पेस्ट को अपने अपने चेहरे में अच्छी तरह से लगा लेँ। इसके बाद जब य सुख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें। इसका इस्तेमाल करने से आपको थोड़े दिन में ही अंतर नजर आने लगेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और घरेलू उपाय

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019