1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. पार्लर जाने की जरूरत नहीं घर पर ही हटा सकते हैं चेहरे का बाल, इन टिप्स को करें फॉलो

पार्लर जाने की जरूरत नहीं घर पर ही हटा सकते हैं चेहरे का बाल, इन टिप्स को करें फॉलो

पार्टी में जाने से पहले आप चाहते हैं कि रातों रात आपकी स्किन ग्लो करने लगे और इसके लिए आप पार्लर का सहारा लेते हैं। लेकिन शायद ही इसका फायदा आपको मिलता होगा?

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 22, 2019 16:22 IST
get rid of facial hair- India TV
get rid of facial hair

नई दिल्ली: पार्टी में जाने से पहले आप चाहते हैं कि रातों रात आपकी स्किन ग्लो करने लगे और इसके लिए आप पार्लर का सहारा लेते हैं। लेकिन शायद ही इसका फायदा आपको मिलता होगा? लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि कैसे आप आसानी से घर में कुछ खास टिप्स को फॉलो करते हुए चेहरे के बालों को कम कर सकते हैं।

मेकअप के साथ कंसीलर का यूज़ करें

चेहरे पर अगर ज्यादा बाल है तो एक बात हमेशा याद रखें। हमेशा मेकअप के साथ कंसीलर यूज़ करें। कंसीलर के यूज से आपके स्किन का कलर सही से सामने आएगा। दूसरी और सबसे महत्वपूर्ण चीज आप किसी पार्टी में जा रहे हैं और चाहते हैं कि आपके चेहरे के बाल न दिखें तो कंसीलर उसे कुछ देर के लिए छिपा तो जरूर देगा। जब भी आप चेहरे पर कंसीलर लगाए तो एक चीज का जरूर ध्यान रखें आपके बाल जैसे बढ़े हुए उसके अपोजिट कंसीलर ब्रश का यूज़ करते हुए उसे पूरे चेहरे पर लगाए।

अच्छे प्रोडक्ट के ब्लीच का इस्तेमाल करें
अगर आपके चेहरे के बालों को रातोंरात छिपाने है तो आप ब्लीच का इस्तेमाल कर सकते हैं। ब्लीच आपके चेहरे के बालों के रंग को गोल्डन कर देगा जिसकी वजह से वह आसानी से छिपाया जा सकता है।

 चेहरे पर आप वैक्सिंग का इस्तेमाल भी कर सकते हैं
चेहरे पर आप वैक्सिंग भी करवा सकते हैं लेकिन आपको उससे एक चीज का ध्यान रखना होगा वह यह है कि वैक्सिंग करते वक्त कुछ असावधानी न घटे इसके लिए भी तैयारी करनी होगी। और दूसरी बात वैक्सिंग से आपके चेहरे के बाल तो हट जाएंगे लेकिन बार-बार इसका इस्तेमाल आपके चेहरे के स्किन को ढीला कर देगी।

ट्वीजिंग
ट्वीजिंग एक ऐसी तकनीक है जिससे आमतौर पर अतिरिक्त बालों को हटाया जाता है। इसका इस्तेमाल आमतौर पर आइब्रो, ठुड्डी, ऊपरी होंठ, निचले होंठ और गाल के बालों को हटाने के लिए किया जाता है। ट्वीजिंग बाल को जड़ से हटा देता है। लेकिन ट्वीजिंग के साथ एक दिक्कत यह भी है कि अगर इसका सही से इस्तेमाल न किया गया तो आपकी स्किन को चोट भी लग सकती है।

वैक्स स्ट्रीप
अनचाहे बालों को हटाने के लिए आप वैक्स स्ट्रीप का इस्तेमाल कर सकते हैं। किसी भी मेडिकल शॉप में आपको यह आसानी से मिल सकता है।

इसे भी पढ़ें:

ब्यूटी ही नहीं हेल्थ के लिए भी फायदेमंद होती है मुल्तानी मिट्टी

एमेजॉन पर बिक रहा नारियल का छिलका, कीमत सुनते ही सिर फोड़ लेंगे आप

जानिए आयुर्वेद के मुताबिक आखिर क्यों खाने के बीच में नहीं पीना चाहिए पानी

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv