1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. रोजाना सुबह उठते ही 5 मिनट करें ये काम और सिर्फ 24 घंटे में पाएं बेहतरीन निखार

रोजाना सुबह उठते ही 5 मिनट करें ये काम और सिर्फ 24 घंटे में पाएं बेहतरीन निखार

सुबह के समय हमारी स्किन में निखार होता है लेकिन दोपहर होते ही वह डल हो जाता है। इसलिए हम आपके लिए लेकर आए है जिससे कि सिर्फ 24 घंटो में निखरा हुआ चेहरा पा सकते है। जानिए उस खास उपायों के बारें में।

shivani singh shivani singh
Published on: September 07, 2018 11:10 IST
Fair Skin- India TV
Image Source : PINTEREST Fair Skin

नई दिल्ली: सुबह के समय हमारी स्किन बहुत ही नाजुक होती है। जिसमें आप कोई खास उपाय अपनाकर सुंदरता पा सकती है। सुबह के समय हमारी स्किन में निखार होता है लेकिन दोपहर होते ही वह डल हो जाता है। इसलिए हम आपके लिए लेकर आए है जिससे कि सिर्फ 24 घंटो में निखरा हुआ चेहरा पा सकते है। जानिए उस खास उपायों के बारें में।

स्टेप 1: क्लीनिंग और टॉनिंग

रोजाना अपने चेहरे को साफ करें। इससे आपके चेहरे की ऑयल और गंदापन निकल जाएगा। जो कि पिंपल का कारण बनता है। इसलिए अपने चेहरे पर क्लिजिंग जरुर करें।
अगर आपकी स्किन ऑयली और एक्ने हो तो इसके लिए गुलाब जल और लेमन जूस का इस्तेमाल करें। (बेटे को जन्म देने से पहले मीरा राजपूत शाहिद के साथ हुईं थी ब्रांदा में स्पॉट, खूबसूरत ईयररिंग्स की कीमत 699 रुपए )
अगर आपकी स्किन ड्राई, सेंसटिव और नार्मल स्किन के लिए गुलाब जल या फिर दूध से चेहरे को साफ करें।

मॉश्चराइजिंग
क्लिजिंग और टॉनिंग के तुरंत बाद कोई अच्छा सा मॉश्चराइजर चेहरे पर लगाएं। जो कि आपकी स्किन को ग्लो करेगा। इसके साथ ही स्किन सेल्स की ड्राईनेस हटाएगा।

अगर आपकी स्किन में पोर्स खुले हो या एक्ने हो तो इसके लिए आप मॉश्चराइजर के रुप में एलोवेरा और विटामिन ई ऑयल मिक्स करके लगाएं। (पुराने से पुराने स्ट्रेस मार्क्स से जड़ से निजात दिलाएंगा ये सस्ता सा उपाय, वो भी सिर्फ 1 हफ्ते में )
अगर आपकी स्किन ड्राई, सेंसेटिव या फिर कॉम्बिनेशन वाली स्किन हो तो इसके लिए शीया बटर और विटामिन ई ऑयल मिलाकर अच्छी तरह से लगाएं।

यह दो चीजें आप रोजाना करें। अब इसके बात जो बता रहे है उसे सप्ताह में 2 बार जरुर करें।

स्ट्रीमिंग
एक बाउल में उबला हुआ पानी जिसमें आप रोज, लेवेंडर, ऑरेंज या फिर और कोई खूशबू वाली चीज डाल सकते है।

फेसपैक
इस फेस पैक के लिए आपको चाहिए केला, सेब, बेसन, चंदन पाउडर, मुल्तानी मिट्टी, दूध लेकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और कम से कम 15 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें। इसके बाद फिर अपनी स्किन के अनुसार मॉश्चराइजर लगा लें। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment