1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. नाइट क्रीम का इस्तेमाल करना कैसे आपके त्वचा में निखार लाता है

नाइट क्रीम का इस्तेमाल करना कैसे आपके त्वचा में निखार लाता है

त्वचा की देखभाल के लिए नाइट क्रीम का इस्तेमाल करना फायदेमंद होता है। यह त्वचा में निखार लाने में मदद करती है।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:11 Jan 2019, 9:18 AM IST]
Night Cream- India TV
Night Cream

शरीर के बाकि अंगो की तरह त्वचा का भी खास ख्याल रखना जरुरी होता है। कई लोग अपनी त्वचा की देखभाल नहीं करते हैं जिसकी वजह से उनकी त्वचा बेजान दिखने लगती है। साथ ही मुंहासे, डार्क सर्कल जैसी समस्याएं होने लगती हैं। त्वचा की इन समस्याओं से बचने के लिए आप कुछ क्रीम की मदद से सकते हैं। यह त्वचा में निखार लाने के साथ त्वचा संबंधी समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं। इसके लिए आप नाइट क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। नाइट क्रीम आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद होती है। इसके इस्तेमाल के कई फायदे होते हैं। तो आइए आपको इन फायदों के बारे में बताते हैं।

त्वचा को हाइड्रेटिड रखती है:

नाइट क्रीम आपकी त्वचा को मॉइश्चर प्रदान करती है जिससे त्वचा शुष्क नहीं होती है। इसके अलावा रात में क्रीम लगाने से आपकी त्वचा को पोषक तत्व भी मिलते हैं।

ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाती है:
अगर आपकी त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर है तो इससे त्वचा संबंधी समस्याएं बहुत कम होती हैं। नाइट क्रीम लगाने से त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। साथ ही निखार भी आता है।

त्वचा को जवां बनाती है:
नाइट क्रीम का इस्तेमाल आपकी त्वचा की कोशिकाओं को पुनर्जीवित करने में मदद करता है। जिससे आपकी त्वचा जवां दिखने लगती है। नाइट क्रीम का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा मुलायम भी बनती है।

त्वचा की जलन को कम करती है:
पूरे दिन की धूल-मिट्टी आपके चेहरे को बेजान बना देती है जिसकी वजह से त्वचा पर जलन होने लगती है। त्वचा की जलन को दूर करने के लिए रात को क्रीम लगाना फायदेमंद होता है। यह क्रीम जलन से छुटकारा दिलाती है।

Also Read:

अब डैंड्रफ की समस्या दूर करने में मदद करेगी मेहंदी

अब दूध की मदद से दूर कर सकते हैं डार्क सर्कल की समस्या

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019