1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. शैंपू के बाद बीयर से यूं धुले बाल और पाएं शाइनिंग सिल्की बाल

शैंपू के बाद बीयर से यूं धुले बाल और पाएं शाइनिंग सिल्की बाल

अगर आप भी केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स से हमेशा के लिए निजात पाना चाहते है तो बस बीयर का इस्तेमाल करें। जी हां यह बालों के लिए अच्छा माना जाता है। जानें कैसे करें इसका इस्तेमाल।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 28, 2019 13:37 IST
beer hair wash- India TV
beer hair wash

नई दिल्ली: हम अपने बालों को लंबा और घना बनाने के लिए क्या नहीं करते है। मार्केट से कई तरह के मंहगे से महंगे प्रोडक्ट लेकर आ जाते है। जिससे आपको बाल में शाइनिंग और घने तो होते नहीं बल्कि इन केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स से आपके बाल और भी खराब हो जाते है। अगर आप भी केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स से हमेशा के लिए निजात पाना चाहते है तो बस बीयर का इस्तेमाल करें। जी हां यह बालों के लिए अच्छा माना जाता है। बीयर में  सिलिका के अलावा बीयर में फॉस्फोरस, कॉपर, मैग्नीशियम, आयरन और बी विटामिन भी होते हैं। इसको लेकर कई रिसर्च भी हो चुकी है। जानें इसका इस्तेमाल करने का तरीका और वैज्ञानिक तथ्य।

बीयर आपके बालों को साफ करने और आपकी सिर के पीएच को संतुलित करने में मदद करेगा। यह आपके क्यूटिकल्स को सील कर देगा और यह बालों में चमक को उभार देगा।

शोधकर्ताओं के अनुसार, बीयर में सिलिका नामक एक खनिज होता है। सिलिका को बालों की ग्रोथ के लिए जाना जाता है। इसे आमतौर पर बालों और नाखूनों के पूरक के रूप में भी लिया जाता है। यह बीयर को सबसे अच्छे अवयवों में से एक बनाता है जिसका इस्तेमाल कर आप बालों के हेल्दी रख सकते है।

ऐसे करें इस्तेमाल

सबसे पहले बीयर को रात भर के लिए छोड़ दें ताकि वह फ्लैट हो जाए। दूसरे दिन शैंपू करें। इसके बाद बालों के के ऊपर फ्लैट बीयर डालें। इसे अपने स्कैल्प और बालों में मालिश करें और फिर लगभग 15 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें। इसे आप सप्‍ताह में एक बार कर सकते हैं। भूलकर भी कंडीशनर न लगाएं।

चेहरे पर पड़े गड्ढों से है परेशान, इस घरेलू उपाय से कुछ ही दिनों में पाएं निजात

गर्मी के मौसम में भी ग्लो करेगी स्किन, घर बैठे इन ब्यूटी टिप्स को कर सकते हैं फॉलो

बिना Wax और शेविंग के इस घरेलू उपाय से पाएं हमेशा के लिए अनचाहे बालों से हमेशा के लिए निजात

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv