1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. रिसर्च में हुआ हैरान करने वाला खुलासा, ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने के मामले में लड़कों ने छोड़ा लड़कियों को पीछे

रिसर्च में हुआ हैरान करने वाला खुलासा, ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने के मामले में लड़कों ने छोड़ा लड़कियों को पीछे

पार्टी में जाना हो या कही भी बाहर जाना है तो अक्सर आपने मर्दों को कहते सुना होगगा कि कितना तैयार होती हो। जल्दी तैयार हो और चलो। लेकिन अब आपके घर में जब भी ये बात कहे तो आप उनके बर यह रिसर्च जरूर दिखा देना।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:06 Feb 2018, 1:11 PM IST]
cream- India TV
cream

नई दिल्ली: पार्टी में जाना हो या कही भी बाहर जाना है तो अक्सर आपने मर्दों को कहते सुना होगगा कि कितना तैयार होती हो। जल्दी तैयार हो और चलो। लेकिन अब आपके घर में जब भी ये बात कहे तो आप उनके बर यह रिसर्च जरूर दिखा देना। हाल ही में ASSOCHAM में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक 25 से 45 साल के लड़के, लड़कियों से ज़्यादा ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर पैसे खर्च करते हैं।

हाल ही में ASSOCHAM की आई एक रिपोर्ट के हिसाब से 25 से 45 साल के लड़के लड़कियों से ज़्यादा ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर पैसे खर्च करते हैं। इस रिपोर्ट के हिसाब से मेन्स ग्रूमिंग प्रोडक्ट्स आने वाले तीन सालों में 45% के रेट से बढ़कर 35,000 करोड़ रुपए तक पहुंच सकता है। फिलहाल, इंडिया में ये आंकड़ा 16, 800 करोड़ रुपए है।

इसका मतलब ये है कि लड़कों में खुद को अच्छा और हैंडसम दिखाने की होड़ लगी है। जहां औरतें ब्यूटी प्रोडक्ट्स के साथ नेल पेंट, लिपस्टिक जैसी मेकप की चीज़ों पर पैसे खर्च करती हैं वहीं, आखिर लड़के कौन-कौन से ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते होंगे। अगर आपके मन में भी यहीं सवाल उठ रहा है, तो यहां जानिए कि आखिर वो कौन-सी चीज़ें हैं जिन पर ये पैसे खर्च करते होंगे।

हेयर जेल और हेयर वैक्स

बालों को सेट करके रखना और खुद को ऑलटाइम परफेक्ट लुक देने के लिए ये हेयर जेल और हेयर वैक्स का इस्तेमाल करते हैं। इन दोनों में थोड़ा फर्क होता है इसलिए अपनी ज़रूरत और पसंद के हिसाब से आप इन दोनों में से कोई एक प्रोडक्ट चुनें।

फेयरनेस क्रीम और सनस्क्रीन
भले फेयरनेस क्रीम का बढ़ावा देने के लिए आप इसकी कितनी भी आलोचना कर लें, लेकिन सिर्फ लड़कियों ने लड़कों में होड़ रहती है। इसलिए तो मार्केट में आपको लड़कों की सख्त स्किन को ध्यान में रखकर तैयार किए कई फेयरनेस क्रीम मिल जाएंगे। ऐसे ही ये जानते हैं कि सनस्क्रीन के बिना धूप में निकलना कितना मुश्किल है। ये इसे अप्लाई करना शायद ही भूलते हैं।

सीरम और एंटी-एजिंग क्रीम
भले आप सीरम और एंटी-एजिंग क्रीम की ज़रूरत समझें या ना समझें लेकिन लड़के इसे अपने स्किनकेयर रूटीन का ज़रूरी हिस्सा मानते हैं। इसलिए मार्केट में आपको कई ऐसे सीरम और एंटी-एजिंग क्रीम मिल जाएंगे, जो खास लड़कों के लिए तैयार किए जाते हैं।

फेसवॉश और बॉडीवॉश
गंदगी और डेड सेल्स से आपको पिंपल्स की परेशानी हो सकती है और ये बात लड़कों को भी अच्छी तरह पता है। अब वो दिन गए जब लड़के सिर्फ पानी से अपना चेहरा धोकर इसे साफ कर लेते थे, लेकिन अब मार्केट में मिलने वाले मेन्स फेसवॉश का ये पूरा फायदा उठता है।

सिर्फ चेहरे के लिए नहीं, ये अपनी बॉडी का भी पूरा ख्याल रखते हैं। इसलिए ये फेसवॉश के साथ बॉडीवॉश पर भी पैसे खर्च करने से पीछे नहीं हटते हैं। आपको Nivea जैसे ब्रैंड्स के मेन्स बॉडीवॉश मिल जाएंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: ASSOCHAM research boy fashion sense in india: रिसर्च में हुआ हैरान करने वाला खुलासा, ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने के मामले में लड़कों ने छोड़ा
Write a comment