1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. बेबी पाउडर के ये इस्तेमाल जान हैरान रह जाएगें आप

बेबी पाउडर के ये इस्तेमाल जान हैरान रह जाएगें आप

बेबी पाउडर स्किन को कोमल और सुंदर बनाता है। यह बच्चों के लिए ही नहीं बड़ो की स्किन के लिए भी फायदेमंद है। लेकिन हम आपको ऐसे फायदों के बारें में बता रहे है जिसका जानकर आप हैरान रह जाएगे।

India TV Lifestyle Desk [Updated:31 Mar 2016, 1:28 PM IST]
baby powder- India TV
baby powder

लाइफस्टाइल: आपने बेबी पाउडर के बारें में तो खूब सुना होगा। साथ ही उसके इस्तेमाल के बारें में भी खूब सुना होगा। इसके नाम से ही पता चल रहा है कि इसका यूज सबसे ज्यादा किसलिए किया जाता है। 

ये भी पढ़े-

खासकर बच्चों के लिए यह पाउडर बनाया गया है जो कि उनकी स्किन को कोमल और सुंदर बनाता है। यह बच्चों के लिए ही नहीं बड़ो की स्किन के लिए भी फायदेमंद है। इसके इस्तेमाल से सभी की स्किन संबंधी हर समस्या से निजात मिल जाता है। लेकिन हम आपको ऐसे फायदों के बारें में बता रहे है जिसका जानकर आप हैरान रह जाएगे। जानिए इनसे और फायदों के बारें में।

टाइट जींस या लेगिंस पहनने में हो रही है दिक्कत

अगर आपको टाइस जींस या लेगिंस या फिर दस्ताने पहन नहीं पा रहे हैं, तो बेबी पाउडर लगाएं। इसे लगाने के बाद आसानी से पहन पाएंगी।

पलकों को करें भारी
आप चाहती है कि आपकी पलके भारी हो , इसके लिए आप मस्कारा का इस्तेमाल करती है, लेकिन वो भारी नहीं होती है तो इसके लिए मस्कारा लगाते हुए रुई की मदद से आंखों की पलकों पर थोड़ा बेबी पाउडर छिड़क लें। इसके बाद देखे। आप खुद नही समझ पाएगी कि यह आपकी पलके है।

चि‍पचिपे बाल को करें ठीक
अगर आपको अपने बालों में शैंपू करने का समय नहीं है। जिसके कारम आपके बाल चिपके हुए लुक दे रहे है तो परेशान होने की जरुरत नहीं है इसके लिए कंघी में थोड़ा बेबी पाउडर छिड़कें और बालों में फिरा लें। यह पाउडर सारा तेल सोखकर बालों की बाउंस वापस ले आएगा।

अगली  स्लाइड में पढ़े और फायदों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Amazing uses of baby powder
Write a comment