1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. कुछ दिनों के अंदर चाहिए निखार तो काली मिर्च में दही मिलाकर इस तरह करें अप्लाई, फिर देखें कमाल

कुछ दिनों के अंदर चाहिए निखार तो काली मिर्च में दही मिलाकर इस तरह करें अप्लाई, फिर देखें कमाल

काली मिर्च का यूज सिर्फ भोजन में ही नहीं किया जाता। इसके बने फेसपैक आपके चेहरे को बेदाग़ और गोरा बनाने में बहुत कारगर होते हैं। असल में काली मिर्च में बहुत से ऐसे गुण भी होते हैं। 

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: July 28, 2018 18:30 IST
काली मिर्च फेस पैक- India TV
काली मिर्च फेस पैक

नई दिल्ली: काली मिर्च का यूज सिर्फ भोजन में ही नहीं किया जाता। इसके बने फेसपैक आपके चेहरे को बेदाग़ और गोरा बनाने में बहुत कारगर होते हैं। असल में काली मिर्च में बहुत से ऐसे गुण भी होते हैं। जो आपकी त्वचा के लिए बहुत लाभदायक होते हैं। काली मिर्च का उपयोग यदि आप अपनी त्वचा करती हैं तो इससे आपकी त्वचा न सिर्फ बेदाग़ होने लगती है बल्कि उसका गोरापन भी बढ़ जाता है। इसी क्रम में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे फेसपैक लाएं हैं। जिनका यूज करने पर आपकी त्वचा में नया निखार आ जायेगा। आइये जानते हैं इनके बारे में।

इसके लिए आपको आधा चम्मच काली मिर्च का पाउडर तथा 2 चम्मच दही लेनी होती है। इस फेसपैक को बनाने के लिए आप दोनों चीजों को अच्छे से मिला लें तथा इस मिश्रण को अपने चेहरे पर 20 मिनट तक लगाएं रखें। बाद में आप अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। इस पेस्ट से आपने चेहरे में नया निखार आएगा तथा बढ़ती उम्र के चिन्ह भी हल्के हो जायेंगे। इसको आप हर मौसम में यूज कर सकते हैं।

इसको बनाने के लिए आपको एक चम्मच शहद तथा आधा चम्मच शहद लेना होता है। इन दोनों चीजों को आप आपस में मिला लें तथा मिश्रण को 25 मिनट तक अपने चेहरे पर लगा रहने दें। उसके बाद अपने चेहरे को ताजे पानी से धो लें। इस फेसपैक को लगाने के बाद आपकी त्वचा में गज़ब का निखार आ जाता है।(लड़कियों को दिखना है सबसे अलग और खूबसूरत, तो आज ही ट्राई करें ये ब्यूटी टिप्स)

इसके लिए आप 100 मिलीलीटर बॉडी लोशन तथा 3 बूंद काली मिर्च का तेल ले लें। आप इन दोनों चीजों को अच्छे से मिला लें तथा सुबह-शाम को अपने शरीर के उन हिस्सों पर लगाएं जहां की त्वचा ज्यादा डार्क है। इस मिश्रण को यूज करने पर आप अपनी त्वचा में बहुत सकारात्मक अंतर महसूस करेंगी।(एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा फरहान अख्तर के घर के बाहर हुई स्पॉट, इन स्लीपर की कीमत उड़ा देगी आपके होश)

इसे भी पढ़ें:

मुंबई वापस लौटीं प्रियंका चोपड़ा, एयरपोर्ट में इतने हजार का कॉप टॉप पहनकर ग्लैमरस लुक में हुई स्पॉट

लाखों के कपड़े पहनकर एयरपोर्ट में स्पॉट हुईं दीपिका पादुकोण, बैग की कीमत 1 लाख से भी ज्यादा

एक हफ्ते में सिर्फ 30 रुपए में करें सफेद बालों को हमेशा के लिए काला 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv