1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. डेटिंग
  5. Happy Rose Day 2018: रोज डे पर कुछ इस अंदाज में पार्टनर से बोलें दिल की बात

Happy Rose Day 2018: रोज डे पर कुछ इस अंदाज में पार्टनर से बोलें दिल की बात

प्यार को सेलीब्रेट करने के लिए कोई खास दिन की जरूरत नहीं लेकिन फरवरी को प्यार और मोहाब्बत का महीना कहा जाता है। इस खास मौके पर आज हम आपको बताते हैं कल यानी रोज डे पर आप अपने पार्टनर के साथ क्या खास कर सकते हैं।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:07 Feb 2019, 11:18 AM IST]
couple- India TV
couple

नई दिल्ली: अपने प्यार का इजहार करने का हर किसी का अलग-अलग तरीका होता है। बस वो यहीं चाहता है कि सामने वाला उसकी बात को समझे, प्यार को महसूस करें और उसे उसी प्यार से स्वीकार भी करें। आज से वैलेंटाइन वीक रोज डे के साथ शुरु हो गया है। वैसे प्यार को सेलीब्रेट करने के लिए कोई खास दिन की जरूरत नहीं लेकिन फरवरी को प्यार और मोहब्बत का महीना कहा जाता है। इस प्यार के महीने को हर कोई अलग तरीके से मनाता है। आज रोज डे है। जिस दिन प्यार करने वाले एक-दूसरे को गुलाब देते हैं। इस खास मौके पर आज हम आपको बताते हैं कल यानी रोज डे पर आप अपने पार्टनर के साथ क्या खास कर सकते हैं।

Related Stories

वैसे तो प्यार को सेलिब्रेट करने के लिए किसी खास मौके की जरूरत नहीं लेकिन फिर भी इसके लिए अगर एक पूरा सप्ताह दे दिया जाए तो आपको भी अहसास होगा कि कितना कुछ करना बाकी है। जी हां, वैलेंटाइन वीक दस्तक दे चुका है। वैलेंटाइन वीक की शुरूआत कल 7 परवरी से होती है।

rose

rose

पहला दिन रोज़ डे है। इस दिन प्रेमी-प्रेमिका एक-दूसरे को गुलाब देते हैं। गुलाब दुनियाभर में प्यार, सच्चाई और गर्मजोशी के प्रतीक के तौर पर जाना जाता है। अगर इस दिन आप गुलाब देते हैं तो आप जता रहे हैं कि वो आपकी जिंदगी में खास अहमियत रखता है।

rose

rose

गुलाब के रंग भी इस दिन बहुत कुछ कहते हैं। लाल गुलाब यानी इश्क तो पीले गुलाब दोस्तों को दिए जा सकते हैं। सफेद गुलाब देकर आप किसी के दिल से कड़वाहट मिटा सकते हैं। रोज़ डे के पीछे कई कहानियां भी हैं। Rose से आखिर में आ रहे E को आगे लगा दिया जाए तो बनता है Eros। ये प्रेम के देवता हैं। 

rose

rose

ग्रीक माइथोलॉजी बताती है कि प्रेम की देवी Venus को भी गुलाब बेहद पसंद हैं। क्लियोपेट्रा के वक्त से लाल गुलाब प्यार का प्रतीक रहा है और हमारे समय में इसकी अहमियत उतनी ही है। फिर देर किस बात की। झट से अपने वैलेंटाइन के लिए लाल गुलाबों के साथ कुछ मीठा ऑर्डर करें और वैलेंटाइन सप्ताह की शुरुआत करें।

rose

rose

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019