1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. खबर ट्यूब
  5. VIDEO: जब नरेंद्र मोदी ने कहा, 'हाथ में तिरंगा लेकर आऊंगा, फिर फैसला होगा किसने मां का दूध पिया है'

VIDEO: जब नरेंद्र मोदी ने कहा, 'हाथ में तिरंगा लेकर आऊंगा, फिर फैसला होगा किसने मां का दूध पिया है'

मैं बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर नहीं आऊंगा.. हाथ में तिरंगा झंडा लेकर आऊंगा... फैसला 26 जनवरी को लाल चौक पर हो जाएगा कि किसने अपनी मां का दूध पिया है।'

IndiaTV Hindi Desk [Published on:15 Mar 2017, 8:13 PM IST]

नई दिल्ली: यू ट्यूब पर पोस्ट किया गया वीडियो उन दिनों का है जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। इस वीडियो में वे जवानों की वीरता और उनकी शहादत को विभिन्न उदाहरणों के द्वारा समझा रहे हैं।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश का जवान सीमा पर अपनी शहादत इसलिए देता है कि वह इस मिट्टी से प्रेम करता है। प्रेम के चलते उसके अंदर अभयता आती है और वह अपनी जान की परवाह किए बगैर दुश्मनों का खात्मा करने पर उतारू हो जाता है। 

नरेंद्र मोदी ने कन्याकुमारी से श्रीनगर के लाल चौक तक तिरंगा यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि यात्रा के दौरान तरह-तरह की धमकियां आतंकवादियों की तरफ से दी जा रही थीं। 

तब मैंने कहा- 'मैं 26 जनवरी को ठीक 11 बजे लाल चौक पहुंच जाऊंगा। मैं बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर नहीं आउंगा.. हाथ में तिरंगा झंडा लेकर आऊंगा... फैसला 26 जनवरी को लाल चौक पर हो जाएगा कि किसने अपनी मां का दूध पिया है।' हमलोगों ने जान की परवाह न करते हुए लालचौक पर तिरंगा फहराया और आज आपके बीच हूं।