1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. खबर ट्यूब
  5. क्या कुछ ऐसा भी कर सकता है 4 साल का बच्चा

क्या कुछ ऐसा भी कर सकता है 4 साल का बच्चा

क्या आप कभी सोच सकते हैं कि 4 साल का नन्हा बच्चा जिसके हाथ में खेलने के लिए खिलौने होने चाहिए, उसके हाथ में ड्रम की स्टिक भी हो सकती है। जी हां, ऐसा बिल्कुल हो सकता है, क्योंकि जब हुनर बोलता है तब अच्छे-अच्छों की बोलती बंद कर देता है।

IndiaTV Hindi Desk [Published on:15 Apr 2017, 2:09 PM IST]

 

क्या आप कभी सोच सकते हैं कि 4 साल का नन्हा बच्चा जिसके हाथ में खेलने के लिए खिलौने होने चाहिए, उसके हाथ में ड्रम की स्टिक भी हो सकती है। जी हां, ऐसा बिल्कुल हो सकता है, क्योंकि जब हुनर बोलता है तब अच्छे-अच्छों की बोलती बंद कर देता है। जरा इस 4 साल के नन्हें ड्रमर ब्वॉय को देखिए, चौंकिये मत, ये 4 साल का जरुर है लेकिन ये नन्हा ड्रमर ब्वॉय आपको ये सोचने पर मज़बूर कर देगा कि इस उम्र में भी ऐसा कुछ किया जा सकता है?

ये भी देखें:- 

 

ये पहले म्यूजिक को बड़े ही ध्यान से सुनता है फिर ये ड्रम को ऐसे बजाना शुरू करता है जैसे कोई मंझा हुआ ड्रम मास्टर ड्रम बजा रहा हो। इसके हाथ तो हाथ पैर भी बिल्कुल सुर ताल में चल रहे है। ड्रम को बजाते वक्त ये म्यूजिक का पूरा आनंद भी लेता है। ड्रम बजाते वक्त न तो इस 4 साल के बच्चे के सुर-ताल पर कोई असर पड़ता है और न ही इस नन्हें के हौसले कम होते है। ये तो बस अपने ही अंदाज में ड्रम बजाता है। कहते है न कि कला किसी उम्र की मोहताज़ नही होती और यही साबित कर रहा है ये 4 साल का बच्चा।