1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. खबर ट्यूब
  5. Video: क्या CM मोदी ने जो कहा था, PM मोदी ने वह कर दिखाया?

Video: क्या CM मोदी ने जो कहा था, PM मोदी ने वह कर दिखाया?

कुछ साल पहले ‘आप की अदालत’ में नरेंद्र मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान को जो भाषा समझ में आती है उसे उसी भाषा में समझाया जाना चाहिए। जब ‘आप की अदालत’ में मोदी पर यह ‘जनता का मुकदमा’ चलाया जा रहा था तब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

IndiaTV Hindi Desk [Published on:29 Sep 2016, 4:36 PM IST]

नई दिल्ली: कुछ साल पहले ‘आप की अदालत’ में नरेंद्र मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान को जो भाषा समझ में आती है उसे उसी भाषा में समझाया जाना चाहिए। जब ‘आप की अदालत’ में मोदी पर यह ‘जनता का मुकदमा’ चलाया जा रहा था तब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। तब मोदी ने कहा था, ‘पाकिस्तान हम पर हमला करता है और हम ओबामा-ओबामा करते हुए अमेरिका चले जाते हैं। अरे भाई, पाकिस्तान जाओ न।‘ 

पढ़ें: इंडियन आर्मी ने PoK में घुसकर मार गिराए 35 आतंकी

तब गुजरात के मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा था कि पाकिस्तान को जो भाषा समझ में आती है उसे उसी भाषा में जवाब दिया जाना चाहिए। आज वही नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री हैं और उनके शासनकाल में पाकिस्तान से आए आतंकियों ने भारत पर दो बड़े हमले किए। पहला हमला पठानकोट एयरबेस पर था और दूसरा हमला उड़ी में सेना के कैंप पर। दोनों हमले बड़े थे पर उड़ी में हमारे देश के 18 सैनिक शहीद हुए थे। उड़ी की घटना के बाद पूरे देश में पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद के मुर्दाबाद के नारे लगे।

पीएम मोदी ने इस हमले के बाद पहला भाषण केरल में दिया और उन्होंने पाक को गरीबी और आतंकवाद से लड़ने के लिए ललकारा। लेकिन हमले के 10 दिन बीतते-बीतते भारतीय सेना ने आखिरकार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर आतंकी कैंपों को निशाना बना ही डाला। क्या आप मानते हैं कि कुछ साल पहले आपकी अदालत में जो बात CM नरेंद्र मोदी ने कही थी, वह PM नरेंद्र मोदी ने करके दिखा दी? कोई भी फैसला लेने से पहले यह वीडियो देखिए, फिर जरूर बताइए।