1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. सरकारी नौकरी
  5. UPSC ESE Interview Schedule: यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम का इंटरव्‍यू शेड्यूल जारी, यहां से करें चेक

UPSC ESE Interview Schedule: यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम का इंटरव्‍यू शेड्यूल जारी, यहां से करें चेक

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम (ESE) के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 20, 2019 14:04 IST
UPSE ESE SCHEDULE INTERVIEW- India TV
UPSE ESE SCHEDULE INTERVIEW

UPSC ESE Interview Schedule 2019: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम (ESE) के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है। यूपीएससी (UPSC) इंजीनियरिंग सर्विसेज इंटरव्यू की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इंटरव्यू शेड्यूल चेक कर सकते हैं। यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर इंटरव्यू का शेड्यूल विस्तार में दिया गया है। यूपीएससी की तरफ से इंजीनियरिंग सर्विसेज के विभिन्न परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड सितंबर और अक्टूबर महीने में आयोजित किया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज मेंस एग्जाम रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट www.upsc.gov.in पर अगस्त के आखिरी सप्ताह में जारी किया जा सकता है। यूपीएससी इंजीनियरिंग मेंस एग्जाम रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे। हालांकि आयोग की तरफ से इंजीनियरिंग सर्विसेज मेंस एग्जाम रिजल्ट जारी करने को लेकर कोई निर्धारित तिथि नहीं घोषित की गई है।

यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम (ESE) एग्जाम में वो सभी अभ्यर्थी उपस्थित हो सकेंगे जो लिखित यानी कि मेंस एग्जाम में सफल हुए हैं। यूपीएससी की तरफ से इंजीनियरिंग सर्विसेज मेंस एग्जाम 30 जून को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गया था। आपको बता दें कि यूपीएससी इस भर्ती के जरिए इंजीनियरिंग सर्विसेज के कुल 581 पदों पर नियुक्तियां करेगा।

यूपीएससी इंजीनियर सर्विसेज इंटरव्यू शेड्यूल ऐसे करें चेक : UPSC ESE 2019 Download Interview Schedule

  • यूपीएससी इंजीनियर सर्विसेज इंटरव्यू शेड्यूल चेक करने के लिए सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद इंटरव्यू शेड्यूल लिंक पर क्लिक करें।
  • इंटरव्यू शेड्यूल लिंक पर क्लिक करने के बाद इंजीनियरिंग सर्विसेज शेड्यूल डाउनलोड करें।
  • यूपीएससी इंजीनियर सर्विसेज इंटरव्यू शेड्यूल डाउनलोड करने के बाद डेट चेक करें।
  • यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने इंजीनियर सर्विसेज एग्जाम शेड्यूल की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment