1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. सरकारी नौकरी
  5. SARKARI NAUKARI: इंजीनियरों के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका, ऐसे करें अप्लाई

SARKARI NAUKARI: इंजीनियरों के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका, ऐसे करें अप्लाई

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन की आज यानी कि 12 सितंबर आखिरी तारीख है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 12, 2019 13:35 IST
SSC JE 2019 staff selection commission- India TV
SSC JE 2019 staff selection commission

SSC JE 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन की आज यानी कि 12 सितंबर आखिरी तारीख है। जो अभ्यर्थी एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं वो आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर रात 11:59 तक आवेदन कर सकते हैं। आज के बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म आयोग द्वारा एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। आपको बता दें कि एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन 13 अगस्त से भरे जा रहे हैं। हालांकि आयोग ने कितने पदों पर भर्तियां होंगी इसको लेकर कोई डिटेल्स जारी नहीं किया है।रिपोर्ट्स की मानें तो भर्तियों से पूरी डिटेल्स आयोग आवेदन प्रक्रिया खत्म होने के बाद जारी करेगा.

जूनियर इंजीनियर पदों पर नियुक्तियों के लिए आयोग द्वारा टियर-1 एग्जाम अक्टूबर महीने में आयोजित किया जाएगा। जबकि एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर अक्टूबर के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है। एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती की चयन प्रक्रिया और एग्जाम पैटर्न से जुडीं अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

एसएससी जेई के पदों पर आवेदन की आर्हता: Educational Qualification

  • एसएससी (SSC) जेई (JE) के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास सिविल इंजीनियर, मैकेनिकल इंजीनियरिंग या संबंधित ट्रेड में 3 वर्ष का डिप्लोमा होना चाहिए। आर्हता संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

एसएससी (SSC) जेई (JE) के पदों पर आवेदन की आयु सीमा: Age Limit

एसएससी (SSC) जेई (JE) के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment