1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. सरकारी नौकरी
  5. SARKARI NAUKARI: 10वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी पाने का शानदार मौका, ऐसे करें अप्लाई

SARKARI NAUKARI: 10वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी पाने का शानदार मौका, ऐसे करें अप्लाई

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए रेलवे में ज़ॉब पाने का शानदार मौका निकला है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 02, 2019 18:08 IST
southern railway apprentice recruitment- India TV
southern railway apprentice recruitment

Southern Railway Apprentice Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए रेलवे में ज़ॉब पाने का शानदार मौका निकला है। दरअसल दक्षिण रेलवे ने अपरेंटिस के पद के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। दक्षिण रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। चयनित उम्मीदवारों को अपरेंटिसशिप प्रशिक्षण से गुजरना होगा। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - sr.indianrailways.gov.in पर जाकर पूरी अधिसूचना देख सकते हैं। उम्मीदवार बाकी की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू होगी और 31 दिसंबर, 2019 को खत्म होगी। जो उम्मीदवार दक्षिणी रेलवे के क्षेत्र के निवासी हैं, वे उपरोक्त पद के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं। 

दक्षिणी रेलवे अपरेंटिस भर्ती: रिक्ति विवरण

  1. सिग्नल और दूरसंचार कार्यशाला: 1654 पद
  2. कैरिज एंड वैगन वर्क्स: 1208 पद
  3. सेंट्रल वर्कशॉप, गोल्डन रॉक: 667 पद

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों का 10वीं पास होना अनिवार्य है। इसके समकक्ष कुल 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। उन्हें NCVT / SCVT द्वारा मान्यताप्राप्त किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रासंगिक ट्रेडों में ITI कोर्स भी उत्तीर्ण होना चाहिए

आयु सीमा: उम्मीदवारों की आयु सीमा 15 से 22 वर्ष होनी चाहिए। फ्रेशर्स पूर्व आईटी, एमएलटी क्रमशः के लिए आयु सीमा 24 वर्ष तक विस्तार योग्य है। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट मिलेगी।

दक्षिणी रेलवे अपरेंटिस भर्ती: आवेदन शुल्क

सामान्य / ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

दक्षिणी रेलवे अपरेंटिस भर्ती: आवेदन कैसे करें
इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट-sr.indianrailways.gov.in पर 1 से 31 दिसंबर, 2019 तक आवेदन कर सकते हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13