1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. सरकारी नौकरी
  5. SARKARI NAUKARI: 10वीं पास के लिए DRDO में नौकरी करने का शानदार मौका, आज है आवेदन की आखिरी तारीख

SARKARI NAUKARI: 10वीं पास के लिए DRDO में नौकरी करने का शानदार मौका, आज है आवेदन की आखिरी तारीख

रक्षा विकास अनुसंधान संगठन (DRDO) द्वारा मांगे गए विभिन्न पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 अक्टूबर है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 15, 2019 16:38 IST
Sarkari Naukri DRDO Recruitment 2019- India TV
Sarkari Naukri DRDO Recruitment 2019

SARKARI NAUKARI: रक्षा विकास अनुसंधान संगठन (DRDO) द्वारा मांगे गए विभिन्न पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 अक्टूबर है जो कैंडिडेट्स डीआरडीओ के सेवा में जाने के इच्छुक हैं और अभी तक फार्म अप्लाई नहीं किया है उनके पास आज अप्लाई करने का आखिरी मौका है। रक्षा विकास अनुसंधान संगठन की इस वैकेंसी के जरिए 224 पद भरे जाएंगे। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार डीआरडीओ की ऑफिशियल वेबसाइट drdo.gov.in और ceptam09.com. पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

रक्षा विकास अनुसंधान संगठन (Defence Research and Development Organisation) के इन पदों पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को टीयर I, II और कैपेबिलिटी टेस्ट की परीक्षा में शामिल होना पड़ेगा. इसके बाद रक्षा अनुसंधान विकास संगठन के इस एग्जाम का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। हालांकि अभी तक डीआरडीओ की इन पदों के लिए एग्जाम डेट जारी नहीं की गई है।

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन में जाने का बेहतरीन मौका है। डीआरडीओ में सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को दूसरे सरकारी विभागों की अपेक्षा बेहतर सैलरी मिलती है।

कैसे करें DRDO recruitment 2019 के लिए अप्लाई

  1.  डीआरडीओ के इन पदों पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को सबसे पहले रक्षा अनुसंधान विकास संगठन की ऑफिशियल वेबसाइट drdo.gov.in और ceptam09.com पर जाना होगा।
  2. इसके बाद होम पेज पर जहां पर new registration लिखा दिख रहा है उस पर क्लिक करना है।
  3.  इसके बाद कैंडिडेट्स को जरुरत के मुताबिक सभी डिटेल भरने के बाद वेरीफाई करके लॉग इन करना होगा।
  4. फॉर्म भरने के बाद फोटो अपलोड करें।
  5. अंत में फीस पेमेंट करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें. इस तरह फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी होगी।

डीआरडीओ रिक्रूटमेंट 2019 फीस

रक्षा अनुसंधान विकास संगठन के इन पदों पर अप्लाई करने के लिए 100 रुपये फीस देय होगी। इसके अलावा महिलाओं और आराक्षित कैटेगरी के अभ्यर्थियों को किसी तरह की फीस का भुगतान नहीं करना है।

डीआरडीओ रिक्रूटमेंट 2019 सैलरी

रक्षा अनसंधान विकास संगठन के विभिन्न पदों के लिए सिलेक्ट किए जाने वाले कैंडिडेट्स को लेवल 2 के तहत सातवें वेतन आयोग के आधार पर सैलरी दी 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13