1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. UPSC NDA Result 2019: UPSC NDA/NA रिजल्ट 2019 घोषित, यहां देखें

UPSC NDA Result 2019: UPSC NDA/NA रिजल्ट 2019 घोषित, यहां देखें

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने नेशनल डिफेंस अकेडमी और नेवल अकेडमी के लिए आयोजित परीक्षा के नतीजों (NDA Result 2019) की घोषणा कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 19, 2019 12:29 IST
UPSC NDA & NA (I) written exam result 2019 released at upsc.gov.in | PTI Representational- India TV
UPSC NDA & NA (I) written exam result 2019 released at upsc.gov.in | PTI Representational

UPSC NDA 1 Result 2019: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने नेशनल डिफेंस अकेडमी और नेवल अकेडमी के लिए आयोजित परीक्षा के नतीजों (NDA Result 2019) की घोषणा कर दी है। इन नतीजों को आप UPSC की ऑफिशल वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। जिन छात्रों ने जो छात्र एनडीए के लिए आयोजित परीक्षा में सफल हुए हैं उन्हें 2 हफ्ते के भीतर भारतीय थल सेना की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इसके बाद इन्हें एसएसबी इंटरव्यू के लिए शेड्यूल जारी किया जाएगा। इस शेड्यूल की जानकारी आवेदक को मोबाइल नंबर और ईमेल के जरिए दे दी जाएगी। 

एसएसबी इंटरव्यू के दौरान आवेदको को अपने सभी ओरिजिनल डॉक्यूमेंट्स ले जाने होंगे। इन डॉक्यूमेंट्स को भेजना नहीं है। जिन आवेदकों ने पहले भारतीय थलसेना की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करवाया था उन्हें दोबारा रजिस्ट्रेशन करवाने की जरूरत नहीं है। बता दें कि सभी भर्ती प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद सफल आवेदकों को आर्मी, नेवी और एयरफोर्स विंग के कोर्स में दाखिला मिलेगा जो 2 जनवरी 2020 से शुरू हो रहा है। नेशनल डिफेंस एकेडमी (UPSC NDA) के लिए 342 पद और इंडियन नेवल अकेडमी (UPSC NA) के लिए 50 पद आरक्षित हैं। इसमें इंडियन आर्मी के लिए 208, इंडियन एयर फोर्स के लिए 92 और इंडियन नेवी के लिए 42 पद शामिल हैं।

UPSC NDA Result 2019 का पीडीएफ ऐसे करें डाउनलोड

-उम्मीदवार यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें या फिर UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

UPSC NDA/NA Result 2019
-लिंक पर क्लिक करने के बाद एक पीडीएफ फाइल खुलेगी।
-अब डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक कर रिजल्ट का पीडीएफ डाउनलोड कर लें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment