1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल एडिशनल के नतीजे हुए घोषित, uppbpb.gov.in पर करें डाउनलोड

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल एडिशनल के नतीजे हुए घोषित, uppbpb.gov.in पर करें डाउनलोड

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2019 के लिए जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी, उनके परिणाम जारी हो चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 03, 2019 12:01 IST
UP Police Constable Additional Result Declared, how to...- India TV
UP Police Constable Additional Result Declared, how to download

UP Police Constable Additional Exam 2019 Result: यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2019 के लिए जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी, उनके परिणाम जारी हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड, यूपीपीआरपीबी ने यूपी पुलिस कांस्टेबल के लिए एडिशनल रिजल्ट जारी किया है। उम्मीदवार अपना रिजल्ट यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर देख सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दी गई प्रक्रिया की मदद से अपने परिणाम की जांच ऑनलाइन कर सकते हैं।

How to Download UP Police Constable Additional Exam 2019 Result, यूपी पुलिस कांस्टेबल अतिरिक्त परीक्षा परिणाम 2019 डाउनलोड प्रक्रिया-

  • यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट यानी uppbpb.gov.in पर जाएं।
  • वेब पोर्टल के होम पेज पर दिए गए सूचना अनुभाग पर जाएं।
  • होम पेज पर हिंदी में दिए गए यूपी पुलिस कांस्टेबल अतिरिक्त परिणाम 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नई विंडो खुल जाएगी जहां आपको अपने परिणाम और लघु सूचना मिलेगी।
  • इस परिणाम में उन उम्मीदवारों के रोल नंबर या नाम होंगे जिन्होंने परीक्षा पास कर ली है. जिनके नाम लिस्ट में नहीं हैं उन्होंने परीक्षा उत्तर्णी नहीं की है।
  • अपने रिजल्ट को डाउनलोड करें और भविष्य के लिए उसका प्रिंट आउट लें।

उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि उन्हें लघु अधिसूचना पर उल्लिखित अनुसूचित के अनुसार उनके पीईटी और दस्तावेज सत्यापन परीक्षण के लिए 05 अक्टूबर 2019 को उपस्थित होना होगा। उत्तर प्रदेश के विभिन्न केंद्रों पर 27 और 28 जनवरी 2019 को यूपीपीआरपीबी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा आयोजित की गई थी। यूपीपीआरपीबी ने पहले योग्य उम्मीदवारों के लिए शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) और दस्तावेज सत्यापन (डीवी) राउंड आयोजित किया था। अब अतिरिक्त परिणाम में चुने गए सभी उम्मीदवारों को अधिसूचना में उल्लिखित अनुसूची के अनुसार पीईटी और दस्तावेज सत्यापन के लिए उपस्थित होना होगा।

उम्मीदवारों को अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। ध्यान रहे की आधिकारिक वेबसाइट पर पीईटी और दस्तावेज सत्यापन की तारीख दी जाएगी। उम्मीदवारों को इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने होंगे। एडमिट कार्ड पर पीईटी के लिए निर्धारित केंद्र, तारीख और समय की जानकारी मिलेगी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban