1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. UP PCS J Result 2018 Declared: पीसीएस जे-18 की टॉपर बनी गोंडा की आकांक्षा तिवारी

UP PCS J Result 2018 Declared: पीसीएस जे-18 की टॉपर बनी गोंडा की आकांक्षा तिवारी

UP PCS J Final Result 2018 Declared: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPCS) ने पीसीएस-जे (PCS-J) फाइनल रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 22, 2019 10:35 IST
up pcs j result 2018- India TV
up pcs j result 2018

UP PCS J Final Result 2018 Declared: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPCS) ने पीसीएस-जे (PCS-J) फाइनल रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है। यूपी पीसीएस-जे (PCS-J) की फाइनल परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर रिजल्ट डाउनलोड करने संबंधित पूरा स्टेप दिया गया है। यूपी पीसीएस-जे (PCS-J) की परीक्षा में कुल 610 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। यूपी पीसीएस-जे (PCS-J) की परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्तियां न्यायिक सेवा के पदों पर की जाएगी। आयोग द्वारा जल्द ही अभ्यर्थियों की कैटेगरी वाइज कट-ऑफ भी जारी की जाएगी।

यूपी पीसीएस-जे (PCS-J) की परीक्षा में जनरल वर्ग के कुल 306 अभ्यर्थी, ओबीसी के 164 और एससी के 128 जबकि एससी के 12 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। यूपी पीसीएस-जे (PCS-J) की परीक्षा में गोंडा की आकांक्षा तिवारी ने टॉप किया है, जबकि नैनीताल के हरिहर गुप्ता को दूसरा स्थान मिला है। यूपी पीसीएस-जे (PCS-J) की मेंस परीक्षा में पास ऑउट होने वाले अभ्यर्थियों का इंटरव्यू यूपी लोक सेवा आयोग की ऑफिस, प्रयागराज में आयोजित किया गया था।

यूपी पीसीएस-जे 2019 रिजल्ट कैसे करें चेक : UP PCS J Final Result 2018 How to Check

  1. यूपी पीसीएस-जे का फाइनल रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाए।
  2. यूपीपीसीस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  3. अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें।
  4. यूपी पीसीएस-जे 2018 रिजल्ट आपके सामने होगा।
  5. यूपी पीसीएस-जे 2018 रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment