1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. UP Board 2019 Results: बागपत की तनु तोमर बनीं बारहवीं की टॉपर, अब है यह सपना

UP Board 2019 Results: बागपत की तनु तोमर बनीं बारहवीं की टॉपर, अब है यह सपना

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 12वीं की परीक्षा में बागपत जिले की छात्रा तनु तोमर ने परचम लहराया है। किसान परिवार से संबंध रखने वाली तनु बागपत के बड़ौत स्थित श्रीराम शिक्षा मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 27, 2019 16:54 IST
Tanu Tomar- India TV
Tanu Tomar

बागपत (उप्र): उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 12वीं की परीक्षा में बागपत जिले की छात्रा तनु तोमर ने परचम लहराया है। किसान परिवार से संबंध रखने वाली तनु बागपत के बड़ौत स्थित श्रीराम शिक्षा मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा हैं। तनु को परीक्षा में 500 में से 489 अंक मिले हैं जो 97 प्रतिशत है। परीक्षा परिणाम में तनु के उत्तर प्रदेश में टॉप करने की जानकारी मिलते ही उसके घर और स्कूल में खुशी का माहौल है।

टॉप करने वालों में तनु अकेली लड़की हैं। बाकी दो लड़के हैं। तनु के उत्तर प्रदेश में टॉप करने से बेहद गर्व महसूस कर रहे प्राध्यापक राजेश तोमर ने कहा, ''तनु ने अपने परिवार और स्कूल का ही नहीं बल्कि पूरे जनपद का मान बढ़ाया है।’’

तोमर ने कहा हैं, ''दसवीं की परीक्षा में भी तनु ने अच्छा प्रदर्शन किया था। तनु दूसरे बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाती है।’’ तनु अपनी सफलता के लिए अपने परिवार और स्कूल के शिक्षकों तथा प्रधानाचार्य का भी योगदान बताती हैं। तनु का कहना है कि स्कूल के शिक्षकों ने कभी भी कक्षा के बाद मुझे कुछ भी बताने से इंकार नहीं किया।

उन्होंने कहा, ‘‘हमेशा मैं घर पर रहकर भी फोन कर उनसे कुछ न कुछ पूछती रहती थी।’’ पढ़-लिखकर क्या बनना चाहोगी, इस सवाल पर तनु तपाक से कहती हैं, ''डॉक्टर।’’ तनु का कहना है कि वह डॉक्टर बनकर किसी को भी, चाहे वह गरीब हो या अमीर, बिना इलाज के नहीं मरने देंगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment