1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. TNEA 2019: आज होंगे जारी तमिलनाडु इंजीनियरिंग प्रवेश काउंसलिंग राउंड 2 के परिणाम, ऐसे करें चेक

TNEA 2019: आज होंगे जारी तमिलनाडु इंजीनियरिंग प्रवेश काउंसलिंग राउंड 2 के परिणाम, ऐसे करें चेक

TNEA Counselling Round 2 Result:​ तमिलनाडु तकनीकी शिक्षा निदेशालय, टीएनडीटीई ऑनलाइन काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार आज 16 जुलाई को टीएनईए 2019 काउंसलिंग राउंड 2 के परिणाम जारी करेगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 16, 2019 14:20 IST
TNEA COUNSELLING- India TV
TNEA COUNSELLING

TNEA Counselling Round 2 Result:​ तमिलनाडु तकनीकी शिक्षा निदेशालय, टीएनडीटीई ऑनलाइन काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार आज 16 जुलाई को टीएनईए 2019 काउंसलिंग राउंड 2 के परिणाम जारी करेगा। एक बार घोषित होने के बाद, उम्मीदवार टीएनईए की आधिकारिक वेबसाइट www.tneaonline.in पर जाकर परिणाम देख पाएंगे। यह अस्थायी आवंटन सूची होगी और राउंड 2 काउंसलिंग में सफल उम्मीदवारों को आने वाले दो दिनों में अपनी सीटों की पुष्टि करनी होगी। छात्रों द्वारा आवंटित सीटों की पुष्टि के बाद राउंड 2 काउंसलिंग के लिए अंतिम आवंटन सूची टीएनईए की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी। इससे पहले, टीएनईए 2019 काउंसलिंग राउंड 1 के लिए अंतिम आवंटन सूची 13 जुलाई को प्रकाशित की गई थी, जबकि अस्थायी सूची 11 जुलाई को जारी की गई थी।

टीएनईए 2019 काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए लगभग 1.33 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया है। पहले आवंटन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 3 जुलाई से शुरू हुई और 10 जुलाई तक जारी रही और पहले दौर के लिए विकल्पों को जोड़ने और लॉक करने का कार्य 8 जुलाई से 10 जुलाई तक हुआ। एक बार तमिलनाडु इंजीनियरिंग प्रवेश 2019 राउंड 2 काउंसलिंग के लिए अस्थायी सूची घोषित होने के बाद, उम्मीदवार टीएनईए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। नीचे दी गई प्रक्रिया की मदद से उम्मीदवार काउंसलिंग राउंड 2 सीट आवंटन की पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

 

तमिलनाडु इंजीनियरिंग प्रवेश काउंसलिंग राउंड 2 परिणाम कैसे करें चेक

  1. आधिकारिक वेबसाइट www.tneaonline.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर पंजीकरण संख्या और पासवर्ड की मदद से लॉग इन करें।
  3. लॉग इन करने के बाद तमिलनाडु इंजीनियरिंग प्रवेश काउंसलिंग राउंड 2 परिणाम के लिंक पर क्लिक करें।
  4. स्क्रीन पर पीडीएफ खुल जाएगी।
  5. काउंसलिंग परिणाम की पीडीएफ में अपना नाम या रोल नंबर देखें।
  6. पीडीएफ डाउनलोड करें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट निकालें।

काउंसलिंग के कुल चार राउंड होने वाले हैं और पूरा शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट पर दिए लिंक से एक्सेस किया जा सकता है। 2019 के लिए टीएनईए पंजीकरण प्रक्रिया 2 मई से 31 मई 2019 तक आयोजित की गई थी और दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया 7 जून से 13 जून तक तमिलनाडु राज्य के 46 केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment