1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. तेलंगाना के इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड नतीजे घोषित, यहां देख सकेंगे अपना रिजल्ट

तेलंगाना के इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड नतीजे घोषित, यहां देख सकेंगे अपना रिजल्ट

Telangana State Board of Intermediate Education Results 2019: अगर आपको नतीजे देखने में किसी तरह की परेशानी होती है तो इसके लिए तेलंगाना राज्य इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड (TSBIE) ने हेल्प डेस्क भी रखा है, इसके लिए आपको helpdesk-ie@telangana.gov.in पर अपनी परेशानी के बारे में बता सकते हैं, आप टेलिफोन नंबर 040-24600110 पर कॉल करके भी सहायता ले सकते हैं

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 18, 2019 17:15 IST
Telangana State Board of Intermediate Education Results 2019- India TV
Telangana State Board of Intermediate Education Results 2019, तेलंगाना राज्य इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ट के नतीजे आज

Telangana State Board of Intermediate Education Results 2019: तेलंगाना राज्य इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड (TSBIE) ने आज गुरुवार को 1st और 2nd ईयर के नतीजे घोषित कर दिए हैं। जिन अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी है वो TSBIE की आधिकारिक वेबसाइट (http://bie.telangana.gov.in/) पर नतीजे देख सकेंगे।

TSBIE के नतीजे देखने के लिए वेबसाइट

bie.telangana.gov.in

results.cgg.gov.in.

मोबाइल एप पर भी नतीजे

इतना ही नहीं अगर आप अपने मोबाइल  पर ही नतीजे देखने चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने एंड्रॉयड फोन पर गूगल प्ले स्टोर पर जाकर ‘TSBIE Services App’ डाउनलोड करके भी रिजल्ट देख सकेंगे। 

नतीजों के लिए हेल्पडेस्क

अगर आपको नतीजे देखने में किसी तरह की परेशानी होती है तो इसके लिए तेलंगाना राज्य इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड (TSBIE) ने हेल्प डेस्क भी रखा है, इसके लिए आपको helpdesk-ie@telangana.gov.in पर अपनी परेशानी के बारे में बता सकते हैं, आप टेलिफोन नंबर 040-24600110 पर कॉल करके भी सहायता ले सकते हैं।

आपको बता दें कि इंटरमीडिएट परीक्षाएं 27 फरवरी से 18 मार्च तक आयोजित की गई थी। पहले साल की इंटरमीडिएट परीक्षाएं 27 फरवरी से 16 मार्च के बीच चली थीं , वहीं दूसरे साल की इंटरमीडिएट परीक्षाएं 28 फरवरी से 18 मार्च तक चली थीं। परीक्षा में करीब 9 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।  इनमें दूसरे साल में 4.7 लाख स्टूडेंट्स ने जनरल और 29000 स्टूडेंट्स ने वोकेशनल एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था।

पिछले साल Telangana Intermediate के 1st की परीक्षा में 62 फीसदी छात्र पास हुए थे, जबकि 2nd ईयर की परीक्षा में 67 फीसदी छात्रों को सफलता मिली थी। पिछले साल तकरीबन 9.63 लाख छात्र परीक्षा में बैठे थे।

ऐसे चेक करें नतीजे

Telangana State Board of Intermediate Education (TSBIE)) की ऑफिशियल वेबसाइट www.bsetelangana.org या results.cgg.gov.in पर लॉग ऑन करें।

TSBIE 1st and 2nd-year exam 2019 results के लिंक पर क्लिक करें।

अपना रोल नंबर और पासवर्ड जैसी जानकारी पेज पर दर्ज करें और ओके पर क्लिक करें।

OK के बटन पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा।

रिजल्ट को डाउनलोड कर Print Out  लेकर सुरक्षित रख लें।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban