1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. Subordinate Service Recruitment Exam: अधीनस्थ सेवा भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र अपलोड, ऐसे करें चेक

Subordinate Service Recruitment Exam: अधीनस्थ सेवा भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र अपलोड, ऐसे करें चेक

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने सोमवार को हुई सम्मिलित अवर अधीनस्थ भर्ती परीक्षा की प्रश्न पुस्तिकाएं अपलोड कर दी हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 31, 2019 14:09 IST
subordinate service recruitment exam- India TV
subordinate service recruitment exam

Subordinate Service Recruitment Exam 2019: अधीनस्थ सेवा भर्ती परीक्षा 2019 की प्रश्न पुस्तिका का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। दरअसल उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC)  ने सोमवार को हुई सम्मिलित अवर अधीनस्थ भर्ती परीक्षा की प्रश्न पुस्तिकाएं अपलोड कर दी हैं। परीक्षा दे चुके उम्मीदवार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट cdn3.digialm.com पर जाकर परीक्षा की प्रश्न पुस्तिका डाउनलोड कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी आधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा भर्ती परीक्षा के नियंत्रक विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि आठों सीरीज एए, एबी, एसी, एडी, एई और एएफ और एएच प्रश्न पुस्तिकाएं यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई हैं। वेबसाइट पर अपलोड की गई प्रश्न पुस्तिकाओं को परीक्षा देने वाले उम्मीदवार 7 अगस्त 2019 तक डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह है कि समय रहते आधिकारिक वेबसाइट से प्रश्न पुस्तिकाएं डाउनलोड कर लें। जल्द ही यूपीएसएससी की तरफ से अधीनस्थ सेवा भर्ती परीक्षा का रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा।

सम्मिलित अवर अधीनस्थ सेवा चयन परीक्षा पूरी पारदर्शिता के साथ कराने के लिए ओएमआर शीट तीन सेटों में रखने का फैसला किया गया है। इसमें एक शीट कोषागार में जमा होगी। परीक्षा संबंधी पूरी जानकारी आयोग की वेबसाइट पर अपलोड करा दी गई हैं, जिससे परीक्षार्थियों को किसी तरह की असुविधा न हो। रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा दे चुके उम्मीदवार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट से रिजल्ट को डाउनलोड कर सकेंगे।

Subordinate Service Recruitment Exam 2019 का रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड

  1. अधीनस्थ सेवा भर्ती परीक्षा 2019 का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे Subordinate Service Recruitment Exam 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
  3. लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा।
  4. नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  5. सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा।
  6. आगे की जरूरत के लिए रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख लें।
India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban