1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. SBI Clerk Prelims Result 2019: इस दिन घोषित होंगे भारतीय स्टेट बैंक क्लर्क प्रीलिम्स के नतीजे, ऐसे करें चेक

SBI Clerk Prelims Result 2019: इस दिन घोषित होंगे भारतीय स्टेट बैंक क्लर्क प्रीलिम्स के नतीजे, ऐसे करें चेक

SBI Clerk Prelims Result 2019: भारतीय स्टेट बैंक अगले सप्ताह शुक्रवार तक क्लर्क प्रीलिम्स का परिणाम जारी किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 12, 2019 14:14 IST
sbi clerk prelims result 2019- India TV
sbi clerk prelims result 2019

SBI Clerk Prelims Result 2019: भारतीय स्टेट बैंक अगले सप्ताह शुक्रवार तक क्लर्क प्रीलिम्स का परिणाम जारी किया जाएगा। एक वेबसाइट अग्रेजी से बात करते हुए एसबीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट अगले सप्ताह शुक्रवार 19 जुलाई तक जारी किए जाने की उम्मीद है। उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से अपने रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

उम्मीदवार जो प्रीलिम्स टेस्ट क्लियर करेंगे, उन्हें मेन्स के लिए उपस्थित होना होगा. मेन्स परीक्षा का आयोजन 10 अगस्त, 2019 को किया जाएगा. सभी उम्मीदवार रिजल्ट का बड़ी बेसब्री से इंताजर कर रहे हैं। इस समय में नौकरी पाना बेहद मुश्किल काम हो गया है.

ऐसे करें रिजल्ट की जांच

SBI क्लर्क परिणाम 2018 की जांच करने के लिए, उम्मीदवारों को अपना रोल कार्ड/ रजिस्ट्रेशन संख्या को याद होना चाहिए।

 फिर आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर लॉग ऑन करें और करियर टैब पर क्लिक करें।
रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
एक पीडीएफ योग्य उम्मीदवारों के रोल नंबर पर दिखाई देगा।
इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट निकाल लें।

प्रारंभिक परीक्षा 22 और 23 जून को आयोजित की गई थी. परीक्षा की अवधि एक घंटे की थी और इसमें कुल तीन सेक्शन शामिल थे। अंग्रेजी भाषा (30 प्रश्न) में 30 अंक होते हैं जबकि अन्य दो सेक्सन न्यूमेरिकल एबिलिटी (35 प्रश्न) और रीजनिंग एबिलिटी (35 प्रश्न) प्रत्येक में 35 अंक होते हैं।

पूरी भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के दौर से गुजरना होगा. जो प्रीलिम्स क्वालिफाई करेंगे उन्हें मेन एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा। SBI क्लर्क मुख्य परीक्षा 2019 अगस्त के महीने में आयोजित की जाएगी जिसमें 190 प्रश्न होंगे जिसमें 200 मार्क्स शामिल होंगे। पेपर पूरा करने के लिए उम्मीदवारों के पास 2 घंटे 40 मिनट का समय होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment