1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. RSOS 10th results 2019: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल के परिणाम हुए घोषित, ऐसे करें चेक

RSOS 10th results 2019: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल के परिणाम हुए घोषित, ऐसे करें चेक

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल दसवीं ओपन स्कूल के परिणामों की घोषणा कर दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 25, 2019 15:48 IST
rsos 10th result 2019- India TV
rsos 10th result 2019

 

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (RSOS) 10वीं की परीक्षा कुछ देर बाद ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा. राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (RSOS) 10वीं रिजल्ट जारी हो गया है. राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल 10वीं रिजल्ट स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट  www.rsosapp.rajasthan.gov.in, education.rajasthan.gov.in पर दिया गया है. राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल 2018 में 10वीं और 12वीं परीक्षाओं का रिजल्ट एक साथ जारी किया गया था, लेकिन इस बार बोर्ड किसी कारण की वजह से 10वीं और 12वीं रिजल्ट नहीं जारी कर सका. राजस्थान ओपन स्टेट 12वीं रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स 10वीं रिजल्ट बेसब्री के साथ इंतजार कर रहें थे, लेकिन आज उनका इंतजार खत्म हो गया है. राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की परीक्षा में जो स्टूडेंट्स फेल होते हैं वो घबराएं नहीं, क्योंकि बोर्ड द्वारा 10वीं की परीक्षा में फेल स्टूडेंट्स के लिए कंपार्टमेंटल और स्क्रूटनी की परीक्षाएं आयोजित करता है, हालांकि बोर्ड की तरफ से कंपार्टमेंटल परीक्षा और स्क्रूटनी फॉर्म जारी करने को लेकर निर्धारित तिथि नहीं घोषित की गई है.

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (RSOS) 10वीं की परीक्षा में जिन स्टूडेंट्स को कम अंक मिला है या फिर वो अपने नंबर से नाखुश हैं व उन्हें लगता है कि उनको लिखने के हिसाब से अंक नहीं दिया गया है, तो वो बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर स्क्रूट्नी या कॉपी की रि-चेकिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं. राजस्थान ओपन स्कूल की परीक्षाएं राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर अप्रैल और मई महीने में आयोजित की गई थी.

राजस्थान आरएसओएस 2019 रिजल्ट कैसे करें चेक : Rajasthan RSOS 10th Result 2019 How to Check 

  1. राजस्थान आरएसओएस 2019 रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  2. राजस्थान आरएसओएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें. 
  3. अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें. 
  4. राजस्थान आरएसओएस 2019 रिजल्ट 2019 रिजल्ट आपके सामने होगा. 
  5. राजस्थान आरएसओएस 10वीं रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर स्टूडेंट्स अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी. 

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (RSOS) कक्षा 10वीं मार्क्सशीट स्टूडेंट्स अपने स्कूल या फिर बोर्ड कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं. राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (RSOS) कक्षा 10वीं मार्क्सशीट लेते समय स्टूडेंट्स मार्क्सशीट में दी मूल सूचनाएं जैसे- नाम, पता, माता-पिता का नाम, विषय और जन्मतिथि आदि चेक कर लें, अगर इसमें कोई गलती है तो इसकी शिकायत बोर्ड ऑफिस में करें. बोर्ड द्वारा स्टूडेंट्स की हर प्रकार से मदद की जाएगी.

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment