1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. RRB JE CBT 1 Result 2019: खत्म होगा लाखोंं छात्रोंं का इंतजार, जल्द घोषित होंंगे आरआरबी जूनियर इंजीनियर के नतीजे

RRB JE CBT 1 Result 2019: खत्म होगा लाखोंं छात्रोंं का इंतजार, जल्द घोषित होंंगे आरआरबी जूनियर इंजीनियर के नतीजे

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हफ्ते के अंत में या अगले इसका रिजल्ट जारी हो सकता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 13, 2019 13:34 IST
rrb je result 2019- India TV
rrb je result 2019

RRB Junior Engineer CBT 1 Result 2019: छात्रों का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) जल्द आरआरबी जूनियर इंजीनियर की कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा (RRB Junior Engineer CBT 1 2019) का रिजल्ट जारी कर सकता है। बता दें कि इससे पहले दूसरे चरण के सीबीटी परीक्षा का संभावित शेड्यूल जारी कर दिया गया है। वहीं, पहले चरण की फाइनल आंसर की भी जारी हो चुकी है। ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हफ्ते के अंत में या अगले इसका रिजल्ट जारी हो सकता है।

बता दें कि अभी तक बोर्ड की तरफ से ऐसी कोई सूचना नहीं आई है। बोर्ड ने आरआरबी जेई परीक्षा के रिजल्ट की तारीख की घोषणा नहीं की है। हालांकि, इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। जिन उम्मीदवारों परीक्षा दी है, वे बोर्ड की ऑफिशयल वेबसाइट rbcdg.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे। ऐसे उम्मीदवारों की सलाह दी जाती है कि वह लगातार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें।

RRB Junior Engineer CBT 1 Result 2019: ऐसे करें चेक

  • सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rbcdg.gov.in पर जाएं।
  •  होमपेज पर दिख रहे 'RRB Junior Engineer 2019' की लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुलेगा। मांगी गई जानकारी भरें।
  •  इसके बाद सब्मिट बटन क्लिक करें।
  •  आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा। आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। भविष्य के जरूरतों को ध्यान में रखते हुए आप इसका प्रिंट आउट निकाल कर रख सकते हैं।

गौरतलब है कि इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार दूसरे चरण की परीक्षा में बैठ सकेंगे। इस परीक्षा का आयोजन अगस्त के आखिरी सप्ताह या सितंबर के पहले सप्ताह में हो सकता है। आरआरबी किसी भी परीक्षा के दस दिन पहले अपना एडमिट कार्ड जारी कर देता है। ऐसे में बोर्ड को जल्द से जल्द पहले चरण की परीक्षा का रिजल्ट जारी करना होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment