1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. Rajasthan RSOS 10th Result 2019: आज घोषित होगा आरएसओएस 10वीं कक्षा का रिजल्ट, ऐसे चेक करें परिणाम

Rajasthan RSOS 10th Result 2019: आज घोषित होगा आरएसओएस 10वीं कक्षा का रिजल्ट, ऐसे चेक करें परिणाम

परिणाम जारी होने के बाद आरएसओएस की आधिकारिक वेबसाइट rsosapp.rajasthan.gov.in और education.rajasthan.gov.in/rsos पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 17, 2019 9:51 IST
Rajasthan RSOS 10th Result 2019- India TV
Rajasthan RSOS 10th Result 2019

Rajasthan Open School RSOS 10th Result 2019: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल, आरएसओएस 10वीं कक्षा का रिजल्ट आज सोमवार 17 जून को घोषित होगा। प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक यह रिजल्‍ट केवल ऑनलाइन मोड में जारी किया जाएगा। राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल से माध्यमिक (सेकेंडरी) परीक्षा देने वाले छात्र, परिणाम जारी होने के बाद आरएसओएस की आधिकारिक वेबसाइट rsosapp.rajasthan.gov.in और education.rajasthan.gov.in/rsos पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकेंगे। 

आपको बता दें कि राजस्थान बोर्ड ने ओपन स्कूल 10वीं कक्षा की परीक्षाएं मार्च महीने में आयोजित की थी। पिछले महीने ही आरएसओएस ने राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल 12वीं कक्षा (मार्च-मई) का रिजल्ट जारी किया था। जिसके बाद से ही 10वीं के परिणाम के लिए तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। लंबे इंतजार के बाद सूत्रों से प्राप्‍त जानकारी में सामने आया कि रिजल्ट सोमवार 17 जून को जारी होने की पूरी संभावना है। हालांकि इस बारे में अभी तक बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

राजस्‍थान ओपन स्‍कूल RSOS 2019 के 10वीं कक्षा का रिजल्‍ट ऐसे करें डाउनलोड: 

  1. ऑफिशियल वेबसाइट education.rajasthan.gov.in/rsos पर विजिट करें।
  2. होम पेज पर results के लिंक पर क्लिक करें।
  3. आपके सामने नया पेज खुलेगा।
  4. 'Secondary (10th) Result 'March-May 2019' पर क्लिक करें।
  5. अपना रोल नंबर भरें और सबमिट के बटन पर क्लिक करें। 
  6. स्‍क्रीन में आपके सामने रिजल्‍ट दिखाई देगा।
  7. भविष्‍य के लिए रिजल्‍ट को डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें।

जो छात्र अपने रिजल्‍ट से संतुष्‍ट नहीं हैं, वे आंसर शीट की पुन: गणना के लिए आवेदन कर सकते हैं। रि-टोटलिंग के लिए फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसके अलावा उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरने के बाद बोर्ड द्वारा निर्धारित अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। रि-टोटलिंग के परिणाम जुलाई के महीने में जारी होने की उम्मीद है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment