1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. NEET 2019 Second Round Allotment Result: DGHS कल जारी करेगी दूसरी एलॉटमेंट लिस्ट, ऐसे करें चेक

NEET 2019 Second Round Allotment Result: DGHS कल जारी करेगी दूसरी एलॉटमेंट लिस्ट, ऐसे करें चेक

मेडिकल काउंसिल कमेटी MCC की ओर से नीट दूसरे राउंड की सीट एलॉटमेंट लिस्ट 2019 को कल डायरेक्ट जनरल ऑफ हेल्थ सर्विस DGHS जारी करेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 17, 2019 12:48 IST
neet second round allotment result 2019- India TV
neet second round allotment result 2019

NEET 2019 Second Round Allotment Result: मेडिकल काउंसिल कमेटी MCC की ओर से नीट दूसरे राउंड की सीट एलॉटमेंट लिस्ट 2019 को कल डायरेक्ट जनरल ऑफ हेल्थ सर्विस DGHS जारी करेगी। नीट की ऑफिशियल वेबसाइट पर इस लिस्ट को जारी किया जाएगा। नीट के दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन, फीस भुगतान और च्वाइस फिलिंग प्रक्रिया 11 जुलाइ से लेकर 13 जुलाई तक चली थी। उसके बाद उम्मीदवारों को सीट लॉक करने के लिए 14 जुलाई शाम 5 बजे तक का समय दिया गया था। दूसरे राउंड की सीट एलॉटमेंट प्रक्रिया 15 जुलाई से 17 जुलाई तक पूरी की जाएगी।

नीट 2019 के दूसरे राउंड का रिजल्ट 18 जुलाई 2019 को जारी किया जाएगा. दूसरे राउंड की लिस्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों को 18 जुलाई से 25 जुलाई के बीच एलॉट किए गए सेंटर पर जाकर अपनी सीट को लॉक करना होगा। इसके साथ ही उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया से भी गुजरना होगा। मेडिकल काउंसिल कमेटी (MCC) की ओर से जारी किए गए नए संशोधित शेड्यूल के मुताबिक सेंट्रल यूनिवर्सिटी, डीम्ड यूनिवर्सिटी और ESIC के लिए मॉप अप राउंड 13 अगस्त से 26 अगस्त के बीच आयोजित किए जाएंगे। मॉप अप राउंड होने के बाद सीट एलॉटमेंट लिस्ट को 18 जुलाई को जारी किया जाएगा. इसके बाद मेडिकल काउंसिल कमेटी (MCC) 15 % ऑल इंडिया कोटा वाली सीटों को 25 जुलाई को राज्य कोटा सीटों में तब्दील कर देगा।

जो उम्मीदवार नीट काउंसलिंग के दूसरे राउंड में शामिल हुए हैं उन्हें सलाह दी जाती है कि वे मेडिकल काउंसिल की ऑफिशियल वेबसाइ www.mcc.nic.in पर नजर बनाए रखें।

उम्मीदवार नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर नीट दूसरे राउंड के सीट एलॉटमेंट रिजल्ट 2019 को चेक कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले उम्मीदवार MCC की ऑफिशियल वेबसाइट www.mcc.nic.in पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होमपेज पर ही NEET 2nd Round Allotment List 2019 लिंक पर क्लिक करें।
  3. इसके बाद नीट दूसरे राउंड की सीट एलॉटमेंट लिस्ट PDF में खुल जाएगी
  4. उम्मीदवार इस लिस्ट में अपने नाम को खोजें।

आपको बता दें कि नीट काउंसलिंग 2019 का दूसरा राउंड 9 जुलाई को शुरू होने वाला था, लेकिन उसे 11 जुलाई से शुरू करने का फैसला लिया गया था। NEET Counselling 2019 की पूरी प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट www.mcc.nic.in पर जाना होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment