1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. MDS University Results 2019: महर्षि दयानंद सरस्वती यूनिवर्सिटी अंडरग्रेजुएट कोर्स के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक

MDS University Ajmer Results 2019: महर्षि दयानंद सरस्वती यूनिवर्सिटी अंडरग्रेजुएट कोर्स के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक

एमडीएस (MDS) यूनिवर्सिटी की ओर से बैचलर ऑफ आर्ट (बीए) पार्ट-2 और बैचलर ऑफ सांइस (बीएससी) पार्ट-1 और पार्ट 2 के परीक्षा परिणामों का घोषित कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 12, 2019 16:09 IST
mds university ajmer results 2019- India TV
mds university ajmer results 2019

MDS University Ajmer BA BSc Results Declared: महर्षि दयानंद सरस्वती यूनिवर्सिटी, अजमेर के छात्र-छात्राएं बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। जी हां एमडीएस (MDS) यूनिवर्सिटी की ओर से बैचलर ऑफ आर्ट (बीए) पार्ट-2 और बैचलर ऑफ सांइस (बीएससी) पार्ट-1 और पार्ट 2 के परीक्षा परिणामों का घोषित कर दिया गया है। इन रिजल्ट को महर्षि दयानंद सरस्वती यूनिवर्सिटी की इन ऑफिशियल mdsuexam.org और mdsuajmer.ac.in वेबसाइट पर जारी किया गया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने एमडीएस यूनिवर्सिटी बीए, पार्ट-1 और बीएससी पार्ट-1 और पार्ट-2 की परीक्षाओं को दिया है, वे अपने परीक्षा परिणाम को इन वेबसाइटों के जरिए आसानी से देख सकते हैं। इसी बीच हम बताएंगे की स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट को ऑनलाइन कैसे चेक करते हैं।

इसके साथ ही महर्षि दयानंद सरस्वती यूनिवर्सिटी, अजमेर बीए और बीएससी के बाकी भागों का रिजल्ट भी जल्द ही जारी किया जाएगा। इन एग्जाम रिजल्ट को भी एमडीएस यूनिवर्सिटी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा। ऐसे में उम्मीदवार अपने रिजल्ट के लिए एमडीएस यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर नजरें बनाएं रखे।

एमडीएस यूनिवर्सिटी अंडर ग्रेजुएट परीक्षाओं के रिजल्ट को ऑनलाइन कैसे करें चेक-

  • महर्षि दयानंद सरस्वती यूनिवर्सिटी की बीए, पार्ट-1 और बीएससी पार्ट-1 और पार्ट-2 परीक्षा को देने वाले स्टूडेंट्स सबसे पहले एमडीएस (MDS) यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट mdsuexam.org और mdsuajmer.ac.in पर जाएं।
  • एमडीएस (MDS) यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके होमपेज पर दिए हुए MDS University Ajmer B A Part Ist, B Sc part Ist, IInd Results Declared के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद में आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज ओपन होगा, जिसमें उम्मीदवार रोल नंबर की डिटेल भर के सबमिट करें।
  • सबमिट करने के बाद आपकी स्क्रीन पर एमडीएस यूनिवर्सिटी बीए, पार्ट-1 और बीएससी पार्ट-1 और पार्ट-2 की परीक्षाओं का रिजल्ट आ जाएगा।
  • इसके बाद छात्र-छात्राएं महर्षि दयानंद सरस्वती यूनिवर्सिटी के इन परीक्षा परिणाम 2019 का प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley