1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. JoSAA Fourth Round Counselling 2019: जोसा ने जारी की चौथे राउंड की सीट एलॉटमेंट लिस्ट, यहां करें चेक

JoSAA Fourth Round Counselling 2019: जोसा ने जारी की चौथे राउंड की सीट एलॉटमेंट लिस्ट, यहां करें चेक

JoSAA Fourth Round Counselling 2019: ज्वाइंट सीट एलॉकेशन अथॉरिटी (JoSAA) ने जेईई मेन्स और जैईई एडंवांस्ड के राउंड चार के सीट एलोटमेंट रिजल्ट को जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 10, 2019 17:11 IST
josaa fourth counselling round 2019- India TV
josaa fourth counselling round 2019

JoSAA Fourth Round Counselling 2019: ज्वाइंट सीट एलॉकेशन अथॉरिटी (JoSAA) ने जेईई मेन्स और जैईई एडंवांस्ड के राउंड चार के सीट एलोटमेंट रिजल्ट को जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने जोसा काउंसलिंग के चौथे राउंड में आवेदन किया था वे लोग रिजल्ट को जोसा की ऑफिशियल वेबसाइट www.josaa.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। JoSAA के चौथे राउंड की सीट एलोटमेंट लिस्ट में जिन उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं उन्हें IIT’s, NIT’s, IIEST, IIT’s और GFTI’s संस्थानों में सीट आवंटित की जाएगी।

आपको बता दें कि 6 जुलाई को जोसा ने तीसरे राउंड की काउंसलिंग का परिणाम जारी किया था। तीसरे राउंड के सीट एलोटमेंट के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया 7 और 8 जुलाई को आयोजित की गई थी। 12 जुलाई को अब तक भर चुकी सीटें और खाली सीटों की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी। इसके अलावा जोसा पांचवें राउंड की सीट एलोटमेंट लिस्ट भी 12 जुलाई शाम 5 बजे जारी की जाएगी। इसके साथ ही JoSAA ने सीट वापस लेने के लिए आवेदन करने का लिंक भी एक्टिवेट कर दिया है।

How To Check JoSAA Fourth Seat Allotment Result: जोसा चौथी एलॉटमेंट रिजल्ट कैसे करें चेक

  1. सबसे पहले उम्मीदवार JoSAA की ऑफिशियल वेबसाइट www.josaa.nic.in पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होमपेज पर ही View Seat Allotment Results of Round 4 लिंक पर क्लिंक करें।
  3. इसके बाद एक नई विंडो खुल जाएगी, जहां पर आपको अपनी डीटेल्स भरकर SUBMIT पर क्लिक करें।
  4. JoSAA तीसरी सीट एलॉटमेंट रिज्लट आपकी स्क्रीन पर होगा।
  5. रिजल्ट में अपने एलॉटमेंट स्टेटस को देखें और एलॉटमेंट लेटर को डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल लें।

जिन उम्मीदवारों को पहली राउंट में सीट आवंटित हो चुकी है उन्हें डॉक्यूमेंट्स वेरफिकेशन के लिए निर्धारित किए गए सेंटर पर रिपोर्ट करना होगा। उम्मीदावर इस दौरान अपने जरूरी डॉक्यूमेंट्स की फोटो कॉपी और पासपोर्ट साइज फोटो साथ ले जाना ना भूलें।आपको बता दें कि ज्वाइंट सीट एलॉकेशन अथॉरिटी JosAA सत्र 2019-20 के लिए देश के 104 संस्थानों में एडमिशन के लिए मैनेज और रेग्युलेट करती है. इनमें 23 IITS, 31  NITs, 25 IIts और 28 GFTIs कॉलेज शामिल हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment