1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. JMI Entrance Test Result: जामिया मिलिया इस्लामिया प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक

JMI Entrance Test Result: जामिया मिलिया इस्लामिया प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक

JMI Entrance Test Result 2019 Declared: जामिया मिलिया इस्लामिया ने जेएमआई प्रवेश परीक्षा 2019 के लिए परिणाम जारी किया है। 2019 के लिए परिणाम जारी किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 22, 2019 16:25 IST
jmi enterance test result 2019- India TV
jmi enterance test result 2019

JMI Entrance Test Result 2019 Declared: जामिया मिलिया इस्लामिया ने जेएमआई प्रवेश परीक्षा 2019 के लिए परिणाम जारी किया है। विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तावित विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाता है। JMI प्रवेश परीक्षा 2019 के परिणाम विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट यानी jmi.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन मोड में जारी किए गए थे। छात्र बाकी की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

विश्वविद्यालय ने 12 से 26 जून, 2019 के बीच स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया। 15 जून को स्नातक पाठ्यक्रमों जैसे बीबीए, बीकॉम, बीए अर्थशास्त्र के प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई और बीए में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई। राजनीति विज्ञान 12 जून, 2019 को आयोजित किया गया था। जैसा कि विश्वविद्यालय के अधिकारियों में से एक ने मीडिया को बताया, विश्वविद्यालय को इस वर्ष लगभग 39 देशों से आवेदन प्राप्त हुए। JMI विश्वविद्यालय को विदेशी से लगभग 180 और NRI छात्रों से 265 आवेदन प्राप्त हुए।

JMI प्रवेश परीक्षा 2019 परिणाम कैसे जांचें?

  1. आधिकारिक वेबसाइट यानी www.jmi.ac.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर जेएमआई प्रवेश परिणाम 2019 पर क्लिक करें।
  3. आपको एक नए पेज पर निर्देशित किया जाएगा।
  4. प्रदान की गई जगह में अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें।
  5. आपके परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे।
  6. अपने परिणाम की एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें।

विश्वविद्यालय ने उद्यमिता और परिवार व्यवसाय में एक नया पाठ्यक्रम एमबीए पाठ्यक्रम भी शुरू किया है। जामिया के कुलपति, प्रोफ़ेसर नजमा अख्तर ने मीडिया को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, यदि जामिया में उस समय एक चीज की आवश्यकता होती है, तो वर्तमान जरूरतों के अनुरूप नए पाठ्यक्रम की शुरुआत होती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment