1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. UP Polytechnic Result 2019 के नतीजे हुए घोषित ,jeecup.nic.in पर ऐसे करें चेक

UP Polytechnic Result 2019 के नतीजे हुए घोषित ,jeecup.nic.in पर ऐसे करें चेक

UP Polytechnic Result 2019 उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2019 का रिजल्ट आज (20 जून) घोषित किया जाएगा। जिन स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी वो आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर अपना परिणाम चेक कर सकेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 20, 2019 15:59 IST
JEECUP to release UPJEE Polytechnic Result 2019 Today Check details and Latest Updates Here- India TV
JEECUP to release UPJEE Polytechnic Result 2019 Today Check details and Latest Updates Here

UP Polytechnic Result 2019 उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2019 का रिजल्ट आज (20 जून) को घोषित कर दिया गया। जिन स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी वो आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।बता दें कि इस परीक्षा की आंसर की 17 जून यानी सोमवार को जारी की गई थी और उसी समय इस परीक्षा के रिजल्ट की डेट भी घोषित कर दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह रिजल्ट दोपहर 3.30 बजे जारी किया जाएगा। 

यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा 2019 का आयोजन 26 मई 2019 को किया गया था। संयुक्त प्रवेश परीक्षा 931 केंद्रों पर हुई थी जिसमें 4,36,715 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। पहले इस परीक्षा का आयोजन 28 अप्रैल 2019 को होना था लेकिन बाद में इसकी तारीख में बदलाव कर दिया गया था। परीक्षा में 100 अंक थे। परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 दिसंबर, 2019 से शुरू हुई थी। 

यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा 2019 पास करने के बाद आवेदकों को यूपी के विभिन्न टेक्निकल संस्थानों के डिप्लोमा कोर्सेस में दाखिला मिलेगा। छात्रों को दाखिला कट ऑफ के आधार पर मिलेगा। रिजल्ट घोषित होने के बाद ऑनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी। जिसमें संस्थान आवंटित किए जाएंगे। 

शॉर्टलिस्ट होने वाले छात्र को सीट आवंटन के लिए काउंसलिंग में हिस्सा लेना होगा। इसकी तारीखों की घोषणा रिजल्ट घोषित होने के बाद कर दी जाएगा। पहले JEECUP Result 2019 मई के तीसरे हफ्ते में घोषित होना था। लेकिन कुछ टेक्निकल दिक्कतों की वजह से इसके रिजल्ट को घोषित करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया।

ऐसे चेक कर सकेंगे यूपी पॉलिटेक्निक का रिजल्ट

  • यूपी पॉलिटेक्निक का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाएं।
  • उसके बाद होमपेज पर दिए लिंक पर यूपी पॉलिटेक्निक 2019 रिजल्ट से संबंधित लिक पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुलेगा। विवरण दर्ज करें और आगे बढ़ने के लिए सबमिट बटन पर क्लिक करें
  • कुछ देर बाद आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा।
  • इसे सेव कर भविष्य के लिए डाउनलोड करके प्रिंट आउट करा लें।​

विशेष: JEECUP की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment