1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. नीट में दूसरा स्थान पाने वाले भाविक बंसल ने बताया, तनाव दूर करने के लिए देखते थे कॉमेडी वीडियो

नीट में दूसरा स्थान पाने वाले भाविक बंसल ने बताया, तनाव दूर करने के लिए देखते थे कॉमेडी वीडियो

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में दूसरे स्थान पर रहे दिल्ली के भाविक बंसल लंबे समय तक पढ़ाई के बाद तनाव दूर करने के लिए यूट्यूब पर कॉमेडी शो देखा करते थे।

Bhasha Bhasha
Published on: June 05, 2019 21:34 IST
Bhavik Bansal - India TV
Delhi NEET topper Bhavik Bansal saw stand-up comedy videos to de-stress

नई दिल्ली: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में दूसरे स्थान पर रहे दिल्ली के भाविक बंसल लंबे समय तक पढ़ाई के बाद तनाव दूर करने के लिए यूट्यूब पर कॉमेडी शो देखा करते थे। एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा के नतीजे बुधवार को घोषित किए गए। पूर्वी दिल्ली के रहने वाले बंसल ने 720 अंकों में 700 अंक प्राप्त किए हैं। वह दिल्ली के भी टॉपर हैं।

फिलहाल, इंटरनेशनल बायोलॉजी ओलंपियाड के लिए मुंबई गए बंसल ने फोन पर बताया कि वह घर में रह कर परीक्षा की तैयारी करते थे और उनके माता-पिता हर वक्त उन्हें प्रेरित करते थे।’’ बंसल के माता-पिता दिल्ली सरकार के कर्मचारी हैं। उनके पिता लेखा अधिकारी हैं, जबकि मां एक स्कूल में भौतिकी की अध्यापिका हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने के लिए सोशल मीडिया से दूर रहने जैसे उपाय अपनाये थे, बंसल ने कहा, ‘‘मुझे टीवी देखना पसंद नहीं। लेकिन, मैं तनाव दूर करने के लिए यूट्यूब पर कॉमेडी वीडियो देखा करता था।’’ 

बंसल ने कहा, ‘‘मेरा लक्ष्य एम्स में पढ़ाई करने का है। उसके नतीजे अगले कुछ दिनों में आने की उम्मीद है। नीट मेरे लिए एक विकल्प के तौर पर है।’’ नीट 2019 में शीर्ष 50 स्थान पाने वाले छात्रों में नौ उम्मीदवार दिल्ली से हैं। साथ ही, यहां से 74.92 प्रतिशत उम्मीदवार सफल हुए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment