1. You Are At:
  2. होम
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. Bihar SI रिजल्ट 2018: बीपीएसएससी(BPSSC) ने जारी किया सब इंस्पेक्टर मेन्स परीक्षा का रिजल्ट, bpssc.bih.nic.in

Bihar SI रिजल्ट 2018: बीपीएसएससी(BPSSC) ने जारी किया सब इंस्पेक्टर मेन्स परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे चेक करें रिजल्ट bpssc.bih.nic.in

Bihar SI रिजल्ट 2018: बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विसेज कमीशन ने सब इंस्पेक्टर के लिए आयोजित मेन्स परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। परीक्षार्थी अपना रिजल्ट आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:06 Aug 2018, 2:09 PM IST]
BIHAR SI Mains result 2018 - India TV
BIHAR SI Mains result 2018 

Bihar SI रिजल्ट 2018:  बिहार सब इंस्पेक्टर मेन्स परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर है। जी हां, बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विसेज कमीशन ने सब इंस्पेक्टर के लिए आयोजित मेन्स परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। परीक्षार्थी अपना रिजल्ट आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट  bpssc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। मालुम हो कि यह परीक्षा सब इंस्पेक्टर के 1717 पदों के लिए 22 जुलाई को पटना के 44 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित हुआ था। इस परीक्षा में कुल 10161 परीक्षार्थी पास हुए हैं। गौरतलब है कि बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विसेज कमीशन(BPSSC) ने 1717 सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए पिछले साल अक्टूबर में नोटिफिकेशन जारी कर दिया था। आयोग ने दरोगा के पद पर भर्ती के लिए प्री परीक्षा मार्च में आयोजित किया था। 

Bihar SI रिजल्ट 2018 ऐसे चेक करें अपना रिजल्टः

स्टेप 1-सबसे पहले परीक्षार्थी बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विसेज कमीशन(BPSSC) के  ऑफिशियल वेबसाइट  bpssc.bih.nic.in पर जाकर लॉग इन करे।

स्टेप 2- उसके बाद आप वेबसाइट पर दिए गए "BPSSC Sub-Inspector Result 2018" लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3- फिर परीक्षार्थी अपना रौल नम्बर/रजिस्ट्रेशन नंबर और बाकी के आवश्यक जानकारी भरें और सबमिट पर क्लिक करें।
स्टेप 4- अब आपका रिजल्ट आपके सामने होगा। 
स्टेप 5- परीक्षार्थी भविष्य के लिए अपना रिजल्ट डाउनलोड कर प्रिंट आउट भी करा सकते हैं।  ​

Bihar SI रिजल्ट 2018: मेन्स परीक्षा के बाद अब परीक्षार्थी शारीरिक परीक्षा के लिए रहे तैयारः

जी हां, सब इंस्पेक्टर मेन्स परीक्षा के रिजल्ट आने के बाद अब इस मेन्स परीक्षा में पास हुए परीक्षार्थियों को आगामी होने वाले शारीरिक परीक्षा के लिए तैयार हो जाना पडे़गा। हालांकि परीक्षार्थी को सब इंस्पेक्टर के लिए शारीरिक परीक्षा में केवल पास होना है। मेरिट लिस्ट मेन्स परीक्षा में प्राप्त हुए अंकों के आधार पर निर्धारित किया जाएगा। परीक्षार्थियों का चयन मेन्स परीक्षा में प्राप्त हुए अंकों के आधार पर होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Web Title: BPSSC declared Sub Inspector mains results. check at bpssc.bih.nic.in
Write a comment